दिवाली के दिन शाम 4 बजे के बाद नहीं चलेगी एचआरटीसी की बसें

0
667
Old-ISBT-Shimla

शिमला- दिवाली के दिन यानी 30 अक्तूबर को प्रदेश में लोकल रूटों पर शाम 4 बजे के बाद निगम की बसें नहीं चलेंगी। चालक और परिचालक इस दौरान निर्धारित समय में बसें खड़ी कर देंगे। प्रदेश के सभी लोकल यूनिटों में शाम 4 बजे के बाद पूरी व्यवस्था ठप्प हो जाएगी।

लौंग रूट सहित बाहरी राज्य के लिए चलाई जाने वाली स्पैशल बसों का स्टाफ भी यात्रियों को डेस्टीनेशन पर पहुंचाने के बाद दिवाली मनाने चला जाएगा। एचआरटीसी प्रबंधन ने दिवाली से 3 दिन पहले बाहरी राज्यों सहित प्रदेश में 347 स्पैशल बसें चलाने का निर्णय लिया है। इस दौरान कर्मचारियों के लिए प्रबंधन द्वारा जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। दिवाली पर बड़ी संख्या में लोग घरों को आते हैं। इसमें लोगों की भीड़ को देखते हुए पहले ही सभी आवश्यक कदम उठा लिए हैं। इसके साथ ही सभी यूनिटों के आरएम को व्यवस्था देखने का जिम्मा सौंपा गया है।

दिवाली के 3 दिन पहले से चलनी शुरू हो जाएगी निगम की स्पेशल बसें

दिवाली के अवसर पर एचआरटीसी हिमाचल और बाहरी राज्यों के लिए 347 स्पेशल बसें चलाएगा। यह बसें 27 अक्तूबर से चलनी शुरू हो जाएगी। निगम ने चंडीगढ़ के लिए 137 स्पेशल बसें चलाई जाएंगी। इसमें 27 अक्तूबर को 15 बसें, 28 अक्तूबर को 54 और 29 अक्तूबर को 68 बसें हिमाचल के विभिन्न क्षेत्र से चलेंगी। इसी तरह से दिल्ली के लिए 80 बसें चलाई गई है। इसमें 28 अक्तूबर को 35 और 29 अक्तूबर को 45 स्पेशल बसें चलेगी। शिमला से प्रदेश के अन्य जिलों के लिए कुल 101 स्पेशल बसें अपनी सेवाएं देंगी। इसमें 27 अक्तूबर को 18, 28 अक्तूबर को 37 और 29 अक्तूबर को 46 बसें चलाई जाएंगी। औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ में भी लोगों की भीड़ को देखते हुए एचआरटीसी ने 29 अक्तूबर को 29 अतिरिक्त बसें चलाए जाने का फैसला लिया है।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS