एचआरटीसी बसों में टांका मारते पकड़ने जाने पर सीधे हवालात जाएंगे कंडक्टर

0
148
hrtc

एक प्रशिक्षु कंडक्टर को पहले की टांका मारते हुए पकड़ा गया था। इसके खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई

शिमला- एचआरटीसी बसों में कंडक्टरों को अब टांका लगाना आसान नहीं होगा। दिवाली के चलते निगम प्रबंधन ने बसों में छापामारी अभियान शुरू किया है। निगम प्रबंधन ने फ्लाइंग स्क्वायड की 20 टीमें बनाई हैं। ये टीमें हिमाचल के किसी भी कोने में जाकर बसों की चेकिंग करेंगी। छापामारी के दौरान अगर कोई कंडक्टर टांका मारते हुए पकड़ा गया तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी। निगम ने एक्ट में ऐसे परिचालकों को जेल तक भेजने का प्रावधान किया है।

निगम ने दिवाली के चलते अतिरिक्त बसें चलानी शुरू कर दी हैं। निगम प्रबंधन को लगातार टांका मारने वाले कंडक्टरों की शिकायतें मिल रही हैं। एक प्रशिक्षु कंडक्टर को पहले की टांका मारते हुए पकड़ा गया था। इसके खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई। दिवाली के चलते एचआरटीसी की बसों में भारी भीड़ रहती है।

इसको देखते हुए टांका मारने वाले कंडक्टरों को पकड़ने के लिए ये टीमें बनाई हैं। टीम सदस्यों को लगातार निगम प्रबंधन कार्यालय में रिपोर्ट देनी होगी कि उन्होंने एक दिन में कितने बसों की चेकिंग की है। निगम ने बाहरी राज्य सहित प्रदेश भर में 347 अतिरिक्त बसें चलानी शुरू कर दी हैं।

बाहरी राज्यों से आने वाली की होगी चेकिंग

टांका मारने वाले कंडक्टरों को पकड़ने के साथ ये टीमें बाहरी राज्यों से आने वाली निगम की बसों में सामान की भी चेकिंग करेंगी। अगर बसों में बिना टैक्स से कोई भी सामान लाया गया तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

बसों में सवारियों को परेशानी हुई तो कार्रवाई

निगम प्रबंधन ने चालकों और परिचालकों को निर्देश दिए हैं कि वे हर स्टेशन पर बसें रोकेंगे। अगर बसों में सवारियों को परेशानी होती है तो चालक-परिचालक के खिलाफ कार्रवाई होगी। दिवाली को देखते हुए बसों की चेकिंग के लिए विशेष अभियान शुरू कर दिया है। इसके लिए टीमें गठित की गई हैं। टांका मारने वाले कंडक्टर और सवारियों के साथ सही ढंग से पेश न आने पर चालक-परिचालकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

जीएस बाली परिवहन मंत्री

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS