ऊना के इंदिरा स्टेडियम में 24 व 25 अप्रैल को होंगे खेल छात्रावास के परीक्षण ट्रायल

0
152
Indira Stadium Una Himachal
चित्र: Tarvin Online/सांकेतिक

ऊना- खेल छात्रावास ऊना तथा बिलासपुर में सत्र 2017-18 के लिए पात्र खिलाडियों के प्रवेश के लिए 24 व 25 अप्रैल, 2017 को प्रात: सात बजे से इंदिरा स्टेडियम ऊना में परीक्षण ट्रायल का आयोजन किया जा रहा है। 24 अप्रैल को एथलैटिक्स लडके व लडकियां, कबडडी लडके व लडकियां जबकि हैंडबाल व हॉकी का परीक्षण ट्रायल लडकों के लिए जबकि 25 अप्रैल को जूडो, वॉलीबाल तथा कुश्ती केवल लडकों के लिए परीक्षण ट्रायल लिया जाएगा।

इस बारे जानकारी देते हुए जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी एमपी भराडिया ने बताया कि प्रवेश के लिए खिलाडियों की आयु सीमा 13 से 19 वर्ष निर्धारित की है लेकिन वरीयता 13 से 15 वर्ष की आयु वाले खिलाडियों को दी जाएगी। उन्होने बताया कि ट्रायल के दौरान चुने गए खिलाडियों को मुफत आवास, भोजन, चिकित्सा, बीमा, खेल किट, खेल सामान व आधुनिक ढ़ंग से प्रशिक्षकों द्वारा प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। साथ ही बताया कि ऐसे चयनित खिलाडी अपनी पढ़ाई को किसी भी स्थानीय स्कूल या कॉलेज में जारी रख सकते हैं।

एमपी भराडिया ने बताया कि ट्रायल परीक्षण के दौरान चयन में स्कूली खेल, राज्य व राष्ट्रीय स्तर की खेल प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन तथा उदीयमान खिलाडियों को प्राथमिकता दी जाएगी। उन्होने बताया कि निर्धारित तिथि व स्थान में ट्रायल परीक्षण में भाग लेने वाले खिलाडी अपने साथ शैक्षणिक, आयु व खेल उपलब्धियों के मूल प्रमाण पत्रों एवं सभी प्रमाणपत्रों की सत्यापित फोटोकॉपी तथा दो पासपोर्ट आकार के फोटो सहित ट्रायल परीक्षण में भाग ले सकते हैं।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS