मनमानी करने वाले ड्राइवर-कंडक्टर की शिकायत करने वाले यात्रियों को मिलेगा पुरस्कार

0
440
Old-ISBT-Shimla

शिमला- परिवहन निगम प्रबंधन द्वारा चालकों-परिचालकों के लिए कड़े नियम लागू कर दिए हैं। अब निगम में अपनी ड्यूटी के दौरान चालक-परिचालक वर्दी में नहीं पाए जाते हैं तो उन पर कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। प्रदेश की जनता भी चालक-परिचालक द्वारा वर्दी न पहनने की शिकायत निगम प्रबंधन से कर सकेगी और शिकायत करने वाले यात्री को निगम की ओर से 200 रुपए बतौर पुरस्कार राशि भी प्रदान की जाएगी।

बस चलाते समय चालक द्वारा मोबाइल फोन का इस्तेमाल करता हुआ पाया जाता है तो इस सूरत में भी यात्रियों द्वारा पूर्ण साक्ष्य के साथ ऑडियो वीडियो व बस नम्बर की सूचना प्रदान करने पर 1000 रुपए की नकद राशि दी जाएगी। इसके साथ ही यात्रा के दौरान यदि किसी यात्री को परिचालक द्वारा टिकट जारी नहीं किया जाता है तो उसकी शिकायत करने वाले यात्री को एक सप्ताह तक 50 किलोमीटर तक नि:शुल्क यात्रा सुविधा प्रदान की जाएगी।

इसके अतिरिक्त यदि निगम का चालक बस चलाते समय नशे की हालत में पाया जाता है या चालक निर्धारित गति से तेज गाड़ी चला रहा है तो यात्री द्वारा इसकी शिकायत करने पर भी 1000 रुपए दिया जाएगा। इतना ही नहीं चालक-परिचालक द्वारा यात्रियों के साथ अभद्र व्यवहार की शिकायत करने या बस की हालत खराब होने और बसों की सीटों का टूटी हालत में पाया जाने या फटे होने की शिकायत करने पर भी यात्रियों को 200 रुपए पुरस्कार राशि के रूप में निगम द्वारा दिए जाएंगे।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS