हमीरपुर उत्सव में हथियार व विस्फोटक पदार्थ पर पाबन्दी, कलाकारों की स्क्रीनिंग 4 नवम्बर को

0
238
Hamirpur Utsav 2016

8 नवम्बर से 10 नवम्बर 2016 तक किसी भी व्यक्ति को हथियार, विस्फोटक पदार्थ, लाठी आदि लेकर चलने पर पाबन्दी लगाई है, स्थानीय कलाकार उपायुक्त कार्यालय को 3 नवम्बर तक आवेदन कर सकते हैं, सक्रीनिंग के दौरान सांस्कृतिक दल को अपना पंजीकरण-पत्र साथ लाना होगा

हमीरपुर- राज्य स्तरीय हमीरपुर उत्सव-2016 बड़े हर्षोल्लास के साथ 8 नवम्बर से 10 नवम्बर तक राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (बाल) के खेल मैदान में आयोजित किया जा रहा है। उत्सव में हज़ारों की संख्या में हिमाचल प्रदेश तथा अन्य राज्यों की जनता भाग लेने एवं देखने आएंगे।

उत्सव के दौरान शरारती तत्वों को अप्रिय घटना, दंगा फसाद या शांति भंग न करने के दृष्टिगत जिला दण्डाधिकारी हमीरपुर मदन चौहानने धारा 144 की उप धारा 3 फौजदारी दण्ड संहिता के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए आदेश जारी किये हैं कि हमीरपुर नगर परिषद क्षेत्र में 8 नवम्बर से 10 नवम्बर 2016 तक किसी भी व्यक्ति को हथियार, विस्फोटक पदार्थ, लाठी आदि लेकर चलने पर पाबन्दी लगाई है। यह आदेश पुलिस कर्मी,गृह रक्षक,पैरा मिल्ट्री बल तथा उत्सव में डयूटी पर तैनात सरकारी कर्मचारियों,अधिकारियों पर लागू नहीं होंगे।

स्क्रीनिंग के लिये कलाकार 4 नवम्बर को बचत भवन पहुंचें

तीन दिवसीय राज्य स्तरीय हमीर उत्सव में सांस्कृतिक संध्याओं की प्रतिष्ठा और गरिमा के दृष्टिगत जनता को उनकी रूचि के अनुसार बेहतर से बेहतर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की झलक देखने को मिलेगी। सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने के लिये स्थानीय कलाकारों को अधिक से अधिक मौका दिया जाएगा। स्थानीय कलाकारों की स्क्रीनिंग 4 नवम्बर को प्रात: 11:00 बजे बचत भवन हमीरपुर में आयोजित होगी। यह जानकारी एडीसी रूपाली ठाकुर ने दी।

एडीसी ने बताया कि उत्सव के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने के लिये स्थानीय कलाकार उपायुक्त कार्यालय को 3 नवम्बर तक आवेदन कर सकते हैं । उन्होंने बताया कि स्थानीय कलाकारों को स्क्रीनिंग में भाग लेने के लिये अलग से सूचित नहीं किया जाएगा और स्क्रीनिंक में आने वाले कलाकारों को दैनिक भत्ता व आने-जाने का किराया नहीं दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि सक्रीनिंग के दौरान सांस्कृतिक दल को अपना पंजीकरण-पत्र साथ लाना होगा।

Photo: Newsghat

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS