एचआरटीसी बस में मोबाइल सुनते चालक का वीडियो परिवहन मंत्री को भेजा, ड्राइवर सस्पेंड

0
173
HRTC Driver Suspended

शिमला- एचआरटीसी का चालक चलती बस में मोबाइल पर बात कर रहा था। बस में बैठे एक यात्री ने वीडियो बनाई, इसे परिवहन मंत्री के वाट्स ऐप पर भेज दिया। परिवहन मंत्री जीएस बाली ने तुरंत कार्रवाई करते हुए चालक को सस्पेंड करने के आदेश दिए। अब निगम प्रबंधन ने चालक को सस्पेंड कर दिया है।

मामला बीते आठ जनवरी का है। चालक प्यारेलाल विकासनगर लागडू रूट पर भेजा गया था। शाम करीब आठ बजे वह विकासनगर के लिए वापस आ रहा था। इसी दौरान चलती बस में वह लगातार फोन पर बात करने लगा।

बस में बैठे यात्री ने लगातार फोन पर बात कर रहे चालक की वीडियो बना दी और उसे वाट्स अप पर अपलोड कर परिवहन मंत्री को भेज दिया। जिसके बाद परिवहन मंत्री ने उक्त चालक को सस्पेंड करने के आदेश दिए। इस तरह चालक को सस्पेंड करने को लेकर परिवहन कर्मियों में हड़कंप मच गया है।

सवारियों की जान के साथ खिलवाड़:
इस तरह से चालक द्वारा चलती बस में मोबाइल पर बात करने को निगम प्रबंधन ने सवारियों की जान के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। पुलिस प्रशासन की ओर से बार बार वाहन चालकों को जागरूक किया जाता है। इसके बावजूद भी नियमों की अनदेखी कर चालक मोबाइल पर चलती बस में बात करते है। ऐसे में अब परिवहन निगम ने भी इस पर कड़े कदम उठाते हुए चालकों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की है। एचआरटीसी प्रबंधन का कहना है कि सवारियों की सुरक्षा उनकी प्राथमिकता है, ऐसे में इस तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

Despite HW's regular complaints to Shimla Police with visuals, nothing appears to have changed. Yesterday, an HRTC…

Posted by Himachal Watcher on Thursday, 7 January 2016

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS