एचआरटीसी की बसों में अब 500 और 1000 रुपए के नोट होंगे मान्य

0
1640
hrtc

शिमला- हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों में टिकट के लिए खुले पैसे को लेकर लोगों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। सोमवार आधी रात 12 बजे तक अब बसों में 500 और 1000 रुपए के नोट मान्य होंगे। बसों में सफर करने से पहले लोगों को खुले पैसे के लिए 2 दिनों तक इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा।

परिवहन निगम प्रबंधन ने बसों में सेवाएं देने वाले सभी कंडक्टरों को इस संबंध में जरूरी दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। इसके साथ ही एचआरटीसी के बुकिंग काऊंटरों सहित बसों में लोगों से 500 और 1000 के नोट लिए जा रहे हैं। प्रदेशभर में शनिवार को भी बुकिंग काऊंटरों में यात्री बड़े नोट लेकर आ रहे थे। निगम प्रबंधन ने यात्रियों की समस्याओं को देखते हुए कंडक्टरों और बुकिंग ऑफिसों में खुले पैसों का प्रबंध किया है। ऐसे में यात्रियों को किसी प्रकार की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ा। इसके अलावा लंबे रूटों की बसों में भी लोगों को खुले पैसे को लेकर अब परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ रहा है। ऐसे में विदेशी और बाहरी राज्य से आने वाले पर्यटकों को भी बड़ी राहत मिली है।

रोजाना बिकती हैं 2 करोड़ की टिकटें

हिमाचल जैसे छोटे से पहाड़ी प्रदेश में सफर के लिए परिवहन निगम की बसें ही लोगों के पास एक बड़ा माध्यम हैं। बाहरी राज्यों सहित निगम की लग्जरी व साधारण बसों में रोजाना करीब 4 लाख लोग सफर करते हैं। इनमें से करीब 3000 पर्यटन निगम की लग्जरी बसों में ही सफर करते हैं। ऐसे में रोजाना एचआरटीसी को करीब 2 करोड़ रुपए की आय प्राप्त होती है। यात्रियों की मांग को देखते हुए निगम ने सभी बुकिंग काऊंटरों पर पर्याप्त मात्रा में खुले पैसे की व्यवस्था कर दी है।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS