हिमाचल में पाकिस्तानी नोट मिलने से सनसनी, हाई अलर्ट जारी

0
197
pakistani Currency

शिमला- हिमाचल में पाकिस्तानी नोट मिलने से सनसनी फैल गई है। ये नोट गुब्बारों के गुच्छों के साथ मिले हैं। नोट बरामद होने के बाद पुलिस हरकत में आ गई है। मामला हिमाचल के मंडी में सामने आया है। यहां चच्योट तहसील के छवाड़ गांव में सोमवार को एक दर्जन से अधिक गुबारों के गुच्छों के साथ पाकिस्तान के दस-दस रुपये के दो नोट मिलने से लोग दहशत में आ गए हैं।

गांव के दिनेश कुमार ठाकुर के मकान के पास सोमवार सुबह आसमान से करीब एक दर्जन गुबारों का गुच्छा खेत में गिरा। दिनेश खेत में गए तो गुबारों के साथ पाकिस्तान की करेंसी बंधी मिली। दिनेश ने इसकी सूचना पंचायत उप प्रधान ओम प्रकाश नेगी को दी। उन्होंने पुलिस को सूचित किया।

कब्जे में लिए नोट, जांच शुरू
एसएचओ लाल सिंह ने पुष्टि करते हुए बताया कि गुबारों का गुच्छा कहां से आया, इस पर पुलिस छानबीन कर रही है। पुलिस अधीक्षक मंडी प्रेम कुमार ठाकुर ने बताया कि सूचना पर गोहर थाना प्रभारी को मौके पर भेजा गया था। गुबारे आर्डिनरी हैं, इनमें किसी प्रकार का कोई प्रिंट नहीं है। दस-दस रुपये के दो पाकिस्तानी नोट मिले हैं।

गुबारों और करेंसी को कब्जे में लेकर छानबीन की जा रही है। उल्लेखनीय है कि पठानकोट में आतंकी हमले के बाद हिमाचल में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। छवाड़ गांव में गुबारों के गुच्छों के साथ पाकिस्तानी करेंसी मिलने से पुलिस और प्रशासन हरकत में हैं।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS