Connect with us

मंडी

केन्द्रीय विद्यालय संधोल में प्रवेश के लिये 25 अक्तूबर से 10 नवम्बर तक मिलेंगे रजिस्ट्रेशन फार्म, शिक्षक पदों के लिये साक्षातकार 28 अक्तूबर को

central-school- sandhole

हमीरपुर- केन्द्रीय विद्यालय, संधोल (मण्डी) में शैक्षणिक सत्र 2016-17 के लिये कक्षा प्रथम, दूसरी, तीसरी, चौथी तथा पांचवी में अपने बच्चों को दाखिल करवाने के लिये पंजीकरण फार्म अभिभावक 25 अक्तूबर से 10 नवम्बर तक केन्द्रीय विद्यालय, संधोल के कार्यालय में किसी भी कार्य दिवस में प्राप्त कर सकते है अथवा स्कूल की वैबसाईट से फॉर्म डाऊनलोडकर सकते हैं यह जानकारी विद्यालय के प्राचार्य ने दी ।

विद्यालय के प्राचार्य ने बताया कि प्रवेश पाने वाले बच्चे की आयु 31 मार्च, 2016 को कक्षा पहली के लिये 5 वर्ष, दूसरी के लिये 6 वर्ष, तीसरी के लिये 7 वर्ष तथा चौथी के लिये 8 वर्ष और पांचवी के लिये 9 वर्ष होना अनिवार्य है। उपरोक्त कक्षाओं के लिये प्रवेश पंजीकरण 10 नवम्बर, 2016 तक रहेगा। उन्होंने बच्चों के अभिभावकों से आग्रह किया है कि अपने बच्चे का पंजीकरण फार्म 10 अक्तूबर (बीरवार) तक विद्यालय में जमा करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि सभी कक्षाओं के लिये प्रवेश हेतू चयनित बच्चों के नाम 15 नवम्बर को घोषित कर दिए जाएंगे।

केन्द्रीय विद्यालय संधोल में साक्षातकार 28 अक्तूबर को

शैक्षणिक सत्र 2016-17 के लिये प्राथमिक शिक्षक, संगणक प्रशिक्षक और संगीत नृत्य,खेल कूद योगा विशेषज्ञ के अस्थाई पदों के लिये साक्षात्कार 28 अक्तूबर (शुक्रवार) को 9 बजे विद्यालय परिसर में आयोजित की जाएगी।

प्राथमिक शिक्षक के लिये न्यूनतम योग्यता दस जमा दो (12th) एवं जेबीटी,एनटीटीई, बीए,बीएससी,बीएड न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ तथा संगणक प्रशिक्षक के लिये नयूनतम योग्यता एमसीए,बीसीए,एमएसी पीजीडीसीए न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ और संगीत नृत्य,खेलकूद योगा विशेषज्ञ के लिये न्यूनतम योग्यता संबन्धित विषय में डिग्री व उत्कृष्ट उपलब्धि एवं अनुभव होना आवश्यक है।

प्राथमिक शिक्षक पद के लिये केविस, सीबीएससी के नियमानुसार सिर्फ सी टेट (पेपर-1) पास अभ्यर्थी ही योग्य होंगे और उन्हें साक्षात्कार के दौरान उक्त संबन्धित सी टैट (पेपर-1) की प्रति जो सीबीएसीस द्वारा जारी किया गया हो साथ लाना होगा।

साक्षात्कार के समय अभ्यर्थी अपने साथ सभी आवश्यक मूल प्रमाण-पत्र साथ लाएं और पासपोर्ट साईज की दो नवीनतम फोटो साथ में आवेदन पत्र के साथ संलग्र हेतू साथ लाएं। उन्होंने कहा है कि समस्त इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी साक्षात्मकार के लिये विद्यालय परिसर में 8:30 बजे आनी उपस्थिति सुनिश्चित करें,दोपहर 12:30 बजे के पश्चात किसी भी अभ्यर्थी का पंजीकरण नहीं किया जाएगा। साक्षात्कार के लिये आने के लिये विद्यालय द्वारा किसी भी प्रकार क यात्रा भत्ता, दैनिक भत्ता देय नहीं होगा।

Photo: Sandhol.Com

Advertisement

Featured

मानसिक रूप से परेशान तिलक राज मंडी से लापता, पत्नी ने पुलिस से लगाई ढूंढने की गुहार

missing mand from mandi district of Himachal Pradesh 2

मंडी-पधर उपमंडल के कुन्नू का एक व्यक्ति लापता हो गया है। लापता व्यक्ति की मानसिक स्थिति सही नहीं बताई जा रही है। व्यक्ति की पत्नी फूला ने पधर पुलिस थाना में उसके पति की गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

फूला देवी ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि उसका पति तिलक राज निवासी कुन्नू पधर जिला मंडी गत सात अगस्त को घर से कहीं चला गया। इसके बाद वह घर वापस नहीं लौटा। काफी तलाश करने पर भी उसका कोई सुराग नहीं लग पाया।

फूला देवी ने बताया कि उसके पति तिलक राज की उम्र 50 वर्ष है और उसका रंग सांवला है। घर से जाती बार उन्होंने चैकदार कमीज व सलेटी रंग की पैंट पहनी हुई थी और उनके माथे पर कट का निशान है।

उन्होंने से पुलिस से आग्रह किया है कि उसके पति को ढूंढने में मदद करें। वहीं, डीएसपी पधर मदनकांत ने बताया कि सभी पुलिस चौकियों व थानों को इसकी सूचना प्रेषित कर दी गई है। लापता को ढूंढने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने आग्रह किया है कि उपरोक्त हुलिया वाला कोई व्यक्ति दिखे तो पधर पुलिस थाना या नजदीकी पुलिस थाना में सूचना दें।

Continue Reading

Featured

100 रूपए बचाने के चक्कर में खुले में फैंका जा रहा कूड़ा, साथ में स्तिथ देवस्थल का भी नहीं लिहाज़

Littering in Mandi district
  • 100 रूपए बचाने के चक्कर में खुले में फैंका जा रहा कूड़ा

  • शहर के साथ लगते सन्यारड़ी गांव के लोग नहीं दे रहे स्वच्छता में सहयोग

  • अधिकतर परिवार 100 रूपए देकर घर से उठवा रहे हैं कूड़ा

  • खुले में कूड़ा फैंकने से बन रहा है बीमारियों का खतरा

मंडी- कुछ लोगों के लिए स्वच्छता से बढ़कर चंद रूपए हो जाते हैं। ऐसे लोग कभी भी समाज के लिए सही उदाहरण नहीं बन पाते हैं। कुछ ऐसी ही हरकतें कर रहे हैं सन्यारड़ी गांव के कुछ लोग। यह गांव शहर के बिल्कुल साथ सटा हुआ है। शहर के साथ सटा होने के कारण नगर परिषद मंडी ने यहां पर भी डोर टू डोर गारबेज कुलैक्शन स्कीम चला रखी है। गांव के अधिकतर परिवार इस स्कीम के तहत हर महीने 100 रूपए अदा करते हैं। इन परिवारों के घर से नगर परिषद के कर्मचारी खुद कूड़ा उठाकर ले जाते हैं।

garbage dumping on Mandi road side 2

लेकिन कुछ ऐसे हैं जो 100 रूपए बचाने के चक्कर में अपने घर से निकलने वाला कूड़ा सड़क किनारे खुले में फैंक रहे हैं। कूड़ा गांव के मुहाने पर सुनसान सड़क के किनारे फैंका जा रहा है। हैरानी की बात यह भी है कि यहां एक देवस्थल भी है। लोग उसकी भी परवाह किए बिना यहां खुले में कूड़ा फैंकने से गुरेज नहीं कर रहे। स्थानीय निवासी डा. जीवानंद चौहान ने बताया कि कुछ लोगों के कारण गांव में गंदगी का आलम फैलता जा रहा है जिस कारा बीमारियां फैलने का अंदेशा भी बना हुआ है। इन्होंने नगर परिषद व प्रशासन से इस ओर विशेष ध्यान देने की गुहार लगाई है।

garbage dumping on Mandi road side 5

वहीं जब इस बारे में नगर परिषद मंडी की अध्यक्षा सुमन ठाकुर से बात की गई तो उन्होंने बताया कि जो लोग खुले में कूड़ा फैंक रहे हैं उनके खिलाफ जल्द की कठोर कार्रवाही अम्ल में लाई जाएगी। जिस स्थान पर कूड़ा फैंका जा रहा है वहां पर सीसीटीवी कैमरा लगाया जाएगा। जो भी कैमरे में कूड़ा फैंकता हुआ नजर आया उसे पांच हजार रूपए का जुर्माना लगाया जाएगा।

उन्होंने सन्यारड़ी गांव के लोगों से स्वच्छता के क्षेत्र में नगर परिषद को सहयोग करने की अपील भी की है।

Continue Reading

Featured

ब्यास नदी का बढ़ा जलस्तर, लारजी और पंडोह डैम से छोड़ा गया पानी

larji-dam

मंडी : पहाड़ों पर बर्फ पिघलने के कारण ब्यास नदी के जलस्तर में इजाफा हो गया है। नदी पर बने दो प्रमुख बांधों के जलस्तर में भी इजाफा होने के कारण यहां से पानी छोड़ दिया गया है। सोमवार सुबह करीब साढ़े 6 बजे लारजी और पंडोह डैम से ब्यास में पानी छोड़ा गया। बीबीएमबी प्रबंधन ने कुछ समय पहले ही इसकी चेतावनी जारी कर दी थी। इसी के तहत सुबह जब डैम में जलस्तर अधिक पाया गया तो डैम के गेट खोलकर नदी में पानी छोड़ दिया गया।

इस बावत जिला प्रशासन और नदी के किनारे आने वाली पंचायतों को भी सूचित कर दिया गया। वहीं प्रबंधन की सायरन वैन नदी के किनारे दौड़ाई जा रही हैं और लोगों को आगाह किया जा रहा है कि वे इसके किनारे न जाएं। बीबीएमवी के कार्यकारी अधिशाषी अभियंता राजेश हांडा ने बताया कि जलस्तर बढ़ने के कारण पानी छोड़ा गया है। लारजी डैम से पानी छोड़ने के कारण डैम का जलस्तर बढ़ गया था जिस कारण पानी छोड़ना पड़ा है। उन्होंने लोगों से आहवान किया है कि वे नदी के किनारे न जाएं। जब तक वॉटर लेबल सामान्य नहीं होगा यह पानी छोड़ने की प्रक्रिया जारी रहेगी।

Continue Reading

Featured

Solan-Nauni-varsity-admissions-for-diploma-2021 Solan-Nauni-varsity-admissions-for-diploma-2021
कैम्पस वॉच1 week ago

नौणी विवि में फ्रूटस एंड वेजीटेबल प्रोसेसिंग एवं बेकरी प्रोडक्टस डिप्लोमा करने का सुनहरा अवसर

सोलन– डॉ वाईएस परमार औदयानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय, नौणी में फ्रूटस एंड वेजीटेबल प्रोसेसिंग एवं बेकरी प्रोडक्टस पर आधारित एक...

igmc shimla igmc shimla
अन्य खबरे1 week ago

आईजीएमसी में चंद लोगों को फायदा पहुँचाने के लिए कैंटीन से लेकर सभी प्रकार के टेस्ट करने के कार्य निजी हाथों में: सीपीआईएम

शिमला-प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल आईजीएमसी (IGMC) प्रशासन ने जिस तरीके से वहां पर चल रहे लंगर को अवैध घोषित...

state library shimla state library shimla
अन्य खबरे1 week ago

शिमला के ऐतिहासिक राज्य पुस्तकालय की जगह बुक कैफे खाेलने के प्रस्ताव का विरोध

शिमला– शिमला नगर निगम हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान पर स्थित ऐतिहासिक राज्य पुस्तकालय को तोड़...

igmc langar almighty blesings igmc langar almighty blesings
अन्य खबरे2 weeks ago

सरबजीत सिंह बॉबी की संस्था पर आईजीएमसी प्रशासन ने लगाया बिजली,पानी चोरी और अराजकता फ़ैलाने का आरोप

शिमला– शिमला के आईजीएमसी (IGMC) हॉस्पिटल में ऑलमाइटी ब्लेसिंग्स (Almighty Blesings) संस्था द्वारा चलाए जाने वाले लंगर को लेकर हुए...

incomplete phc building rajgarh sirmour incomplete phc building rajgarh sirmour
अन्य खबरे2 weeks ago

 मुख्यमंत्री जयराम ने अधूरे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन ही कर दिया उद्घाटन, क्षेत्र के लोगों ने की कड़ी भर्त्सना

सिरमौर- मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर आजकल पूरे प्रदेश के दौरे कर रहे है और उद्घाटन पे उद्घाटन कर रहे है। पर...

daily covid cases september 05,2021 daily covid cases september 05,2021
स्वास्थ्य2 weeks ago

प्रदेश में पिछले सात दिनों में 20 कोरोना मरीजों की मृत्यु, बढ़ने की जगह घट रही प्रतिदिन सैंपलिंग

शिमला- हिमाचल प्रदेश में पिछले 24 घण्टों में कोरोना के 96 नए मामले आए हैं और दो मरीजों की मृत्यु...

hp cabinet decisions september 4,2021 hp cabinet decisions september 4,2021
अन्य खबरे2 weeks ago

हिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय: कोरोना पाबंदियां जारी रहेंगी, 14 सितम्बर तक बंद रहेंगें स्कूल

शिमला– शनिवार को प्रदेश मंत्रिमण्डल की बैठक में कोविड-19 स्थिति की समीक्षा की और वर्तमान पाबन्दियों को जारी रखने का...

Hp private school fee Hp private school fee
शिक्षा2 weeks ago

मजबूरी में फीस न दे पाने वाले बच्चों को ऑनलाइन कक्षाओं से बहार कर रहे निजी स्कूल, स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट के लिए भी हो रही 15 से 25 हजार रुपये तक की वसूली

शिमला– प्रदेश में निजी स्कूलों की फीस वृद्धि को लेकर अभिभावकों की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। अभिभावकों की...

minister mahender singh in theog shimla minister mahender singh in theog shimla
अन्य खबरे2 weeks ago

बागवानी मंत्री के काफिले को गुस्साए किसानों-बागवानों ने घेरकर लगाए “महेंद्र सिंह गो बैक” और ” महेंद्र सिंह चोर है ” के नारे

शिमला- सेब की बिक्री को लेकर दिए गए अजीबो गरीब बयान पर बागवानी मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर घिर गए हैं।...

HP University ERP System hacking 1 HP University ERP System hacking 1
कैम्पस वॉच2 weeks ago

एच.पी.यू के करोड़ो के इ.आर.पी सिस्टम की सुरक्षा की खुली पोल, रिजल्ट घोषित हुआ नहीं फिर भी छात्र कर रहे डाउनलोड

शिमला– हिमाचल प्रदेश विश्विद्यालय की एक और बड़ी लापरवाही का कारनामा सामने आया है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के...

Popular posts

Trending