central-school- sandhole

हमीरपुर- केन्द्रीय विद्यालय, संधोल (मण्डी) में शैक्षणिक सत्र 2016-17 के लिये कक्षा प्रथम, दूसरी, तीसरी, चौथी तथा पांचवी में अपने बच्चों को दाखिल करवाने के लिये पंजीकरण फार्म अभिभावक 25 अक्तूबर से 10 नवम्बर तक केन्द्रीय विद्यालय, संधोल के कार्यालय में किसी भी कार्य दिवस में प्राप्त कर सकते है अथवा स्कूल की वैबसाईट से फॉर्म डाऊनलोडकर सकते हैं यह जानकारी विद्यालय के प्राचार्य ने दी ।

विद्यालय के प्राचार्य ने बताया कि प्रवेश पाने वाले बच्चे की आयु 31 मार्च, 2016 को कक्षा पहली के लिये 5 वर्ष, दूसरी के लिये 6 वर्ष, तीसरी के लिये 7 वर्ष तथा चौथी के लिये 8 वर्ष और पांचवी के लिये 9 वर्ष होना अनिवार्य है। उपरोक्त कक्षाओं के लिये प्रवेश पंजीकरण 10 नवम्बर, 2016 तक रहेगा। उन्होंने बच्चों के अभिभावकों से आग्रह किया है कि अपने बच्चे का पंजीकरण फार्म 10 अक्तूबर (बीरवार) तक विद्यालय में जमा करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि सभी कक्षाओं के लिये प्रवेश हेतू चयनित बच्चों के नाम 15 नवम्बर को घोषित कर दिए जाएंगे।

केन्द्रीय विद्यालय संधोल में साक्षातकार 28 अक्तूबर को

शैक्षणिक सत्र 2016-17 के लिये प्राथमिक शिक्षक, संगणक प्रशिक्षक और संगीत नृत्य,खेल कूद योगा विशेषज्ञ के अस्थाई पदों के लिये साक्षात्कार 28 अक्तूबर (शुक्रवार) को 9 बजे विद्यालय परिसर में आयोजित की जाएगी।

प्राथमिक शिक्षक के लिये न्यूनतम योग्यता दस जमा दो (12th) एवं जेबीटी,एनटीटीई, बीए,बीएससी,बीएड न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ तथा संगणक प्रशिक्षक के लिये नयूनतम योग्यता एमसीए,बीसीए,एमएसी पीजीडीसीए न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ और संगीत नृत्य,खेलकूद योगा विशेषज्ञ के लिये न्यूनतम योग्यता संबन्धित विषय में डिग्री व उत्कृष्ट उपलब्धि एवं अनुभव होना आवश्यक है।

प्राथमिक शिक्षक पद के लिये केविस, सीबीएससी के नियमानुसार सिर्फ सी टेट (पेपर-1) पास अभ्यर्थी ही योग्य होंगे और उन्हें साक्षात्कार के दौरान उक्त संबन्धित सी टैट (पेपर-1) की प्रति जो सीबीएसीस द्वारा जारी किया गया हो साथ लाना होगा।

साक्षात्कार के समय अभ्यर्थी अपने साथ सभी आवश्यक मूल प्रमाण-पत्र साथ लाएं और पासपोर्ट साईज की दो नवीनतम फोटो साथ में आवेदन पत्र के साथ संलग्र हेतू साथ लाएं। उन्होंने कहा है कि समस्त इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी साक्षात्मकार के लिये विद्यालय परिसर में 8:30 बजे आनी उपस्थिति सुनिश्चित करें,दोपहर 12:30 बजे के पश्चात किसी भी अभ्यर्थी का पंजीकरण नहीं किया जाएगा। साक्षात्कार के लिये आने के लिये विद्यालय द्वारा किसी भी प्रकार क यात्रा भत्ता, दैनिक भत्ता देय नहीं होगा।

Photo: Sandhol.Com

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS