HP Congress Manifesto for assembly polls 2017

शिमला: हिमाचल प्रदेश कांग्रेस समिति ने आज अपने शिमला स्तिथ मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन कर अपना लम्बा चौड़ा घोषणा पत्र जारी किया ! अपने घोषणा पात्र से हर वर्ग को रिझाने की कोशिश की है! सबसे ज्यादा तवाज़ो सरकारी मुलाज़िमों, अनुबंध कर्मचारियों और युवाओं को दी गयी है!

कांग्रेस ने वादा किया है कि अगर वह सत्ता में आती है तो अनुबंध कर्मचारियों, दैनिक भोगियों और अंशकालीन कर्मचारियों के लिए राहत सुनिश्चित है! हर बार की तरह एक बार फिर कांग्रेस ने भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़ा रुख अपनाने की बात कही है!

चुनाव आते ही कांग्रेस ने किसानो, वृद्धों, पेंशन भोगियों, अनुसूचित जाती और जनजाति और छात्र वर्ग के लिए भी कई वायदे किया हैं! सत्ता में आने पर कांग्रेस ने अगले पांच वषों में 1.50 युवाओं को रोज़गार मुहैया करवाने का भी वायदा किया है!

कांग्रेस ने युवाओं को मिलने वाले बेरोजगारी भत्ते को 1000 रूपए से बढाकर 1500 तथा विकलांगों के लिए 1500 से बढाकर 2, 000 रूपए करने का व्यादा किया है!

विस्तृत घोषणा पत्र पढ़ने के लिए यंहा क्लिक करें

कांग्रेस ने कहा की वो किसानो को बागवानी से जुड़े यंत्रों, कीटनाशकों और खाद इत्यादि की खरीद में 90 प्रतिशत तक की सब्सिडी का प्रबंध करेगी!

महिला सशक्षिकरण के लिए वार्किंग वीमेन हॉस्टल (वार्किंग वीमेन होस्टल्स) और बच्चों के लिए क्रेच बनाने का वायदा किया है! कांग्रेस ने कई और बड़े वायदे किये हैं जो की नीचे दिए गए घोषणा पत्र में पाठक खुद विस्तृत रूप में पढ़ सकते हैं!

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें