भाजपा ने धूमल को घोषित किया मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार, अमित शाह ने जनसभा में की घोषणा

0
47
bjp-cm-candidate-for-himachal-elections-2017

हालाँकि कुछ लोग इससे भाजपा की एक बहुत बड़ी गलती की तरह देख रहे हैं! इनका मानना है कि भाजपा के लिए हिमाचल में एक नया चेहरा उतरना ज्यादा फायदेमंद साबित होता!

शिमला: भारतीय जनता पार्टी की आलाकमान ने आज दो बार मुख्यमंत्री रह चुके वरिष्ठ नेता प्रेम कुमार धूमल को मुख़्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर ही दिया! यह घोषणा सिरमौर के राजगढ़ में एक जनसभा को सम्भोधित करते हुए पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने की! उन्होंने कहा की धूमल दो बार प्रदेश के मुख़्यमंत्री रह चुके हैं और एक अनुभवी नेता हैं!

इसी के साथ उन सारी अटकलों का बाजार ठंडा हो गया है जंहा केंद्रीय मंत्री जगत प्रकाश नड्डा को मुख़्यमंत्री के उमीदवार की तरह देखा जा रहा था! मुख्यमंत्री पद के लिए उम्मीदवार की घोषण में देरी करने की वजह से पार्टी दो भागों में विभाजित होती नज़ार आ रही थी! नड्डा को धूमल के लिए एक खतरे की तरह देखा जा रहा था!

धूमल ने इस अवसर पर पार्टी और सारे कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया है! उन्होंने कहा की भाजपा इस बार 50 प्लस का आकंड़ा पार कर बहुमत से सरकार बनाएगी! धूमल इस बार हमीरपुर छोड़ सुजानपुर विधान सभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं!

धूमल के समर्थक नेताओं और कार्यकर्ता घोषणा सुनते ही ख़ुशी से झूम उठे! हालाँकि कुछ लोग इससे भाजपा की एक बहुत बड़ी गलती की तरह देख रहे हैं! इनका मानना है कि भाजपा के लिए हिमाचल में एक नया चेहरा उतरना ज्यादा फायदेमंद साबित होता!

अब यह साफ़ हो गया है कि एक बार फिर वीरभद्र सिंह और धूमल आमने सामने होंगे! भाजपा को उम्मीद है कि ‘मोदी लहार’ उनकी भी नैया पर लगाएगी!

भाजपा अपना विज़न डॉक्यूमेंट जारी कर चुकी है! कांग्रेस कल एक प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन कर अपना घोषणा पत्र जारी करेगी!

दोनों ही दलों के शीर्ष नेताओं ने प्रचार में पूरी जान और पैसा झोंकना शुरू कर दिया है जो कि चुनाव पूरे होने तक ज़ारी रहेगा!

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS