HimachaHimachal Congress Protest in Shimla Against Rahul gandhi Arrest 2l Congress Protest in Shimla Against Rahul gandhi Arrest 2

शिमला- सोमवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित पुरे प्रदेश में जिला स्तर पर सभी जिला मुख्यालय में केन्द्र की मोदी सरकार की तानाशाहीपूर्ण कार्यशैली के विरूद्व कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मुहं पर काली पटटी बांध कर विरोध व धरना प्रर्दशन किया! इस अवसर पर सैंकड़ो कार्यकर्ता मौजूद थे।

इसी कडी में प्रदेश मुख्यालय शिमला में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ठाकुर सुखविन्द सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस के सैंकड़ो कार्यकर्ताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बाहदूर शास्त्री की प्रतिमा के निचे शांतिपूर्ण ढ़ग से विरोध प्रर्दशन किया।

HimachHimachal Congress Protest in Shimla Against Rahul gandhi Arrest  5al Congress Protest in Shimla Against Rahul gandhi Arrest  5
सुखविन्दर सिंह सुक्खू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने झुठे सपने दिखाकर और झुठे प्रलोभन देकर देश की जनता को गुमराह करते हुए केन्द्र में सत्ता प्राप्त की है और जब से वे केन्द्र की सत्ता पर काबिज हुए है उनकी कार्यप्रणाली हमेशा से दमनकारी, तानाशाही व लोकतन्त्रीक मुल्यों के विपरित रही है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जिस प्रकार से केन्द्र की मोदी सरकार लोकतंत्र के खिलाफ कार्य कर रही है वह हमारे लोकतन्त्र के लिए चिन्ताजनक व दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंनें कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार द्वारा लोकतन्त्र की हत्या करने का ताजा उदाहरण हाल ही में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी को पूर्व सैनिक के परिवार से मिलने से रोकना व गिरफ्तार करना तथा लोकतंत्र के चैथे स्तम्भ मीडिया के अधिकारो का हनन करते हुए NDTV के प्रसारण पर रोक लगाना है। मोदी सरकार लोकतन्त्र की धज्जियां उड़ाते हुए आम लोगो व मीडिया के अधिकारो का हनन कर रही है और संविधान मे मिले अभिव्यक्ति के अधिकार से वंचित किया जा रहा है जो कि देश के लिए बहुत गम्भीर चिन्ता का विषय है, जिसकी कांग्रेस पार्टी घोर निन्दा करती है।
HimachalHimachal Congress Protest in Shimla Against Rahul gandhi Arrest 3 Congress Protest in Shimla Against Rahul gandhi Arrest 3

सुक्खू ने कहा कि मोदी सरकार द्वारा वन रेंक, वन पैंशन पर भूपपूर्व सैनिकों को गुमराह किया गया जिस कारण पूर्व सैनिक आत्महत्या करने पर मजबूर हो रहें हैं। उन्होंनें पूर्व सैनिक द्वारा आत्महत्या करने पर उनके परिवारजनों को सांत्वना देने के लिए जब श्री राहुल गांधी व अन्य राजनैतिक दलों के नेता उनके मिलने गये तो उन्हें रोका ही नही गया बल्कि गिरफ्तार किया है और साथ ही आत्महत्या करने वाले पूर्व सैनिक के परिवार को भी गिरफ्तार कर उनके साथ अभद्र व्यवहार किया जो हमारे लोकतन्त्र के लिए बहुत ही शर्म की बात है और इस प्रकरण में केन्द्र सरकार के ईशारे पर काम करने वाली दिल्ली पुलिस की गुण्डागर्दी वाली कार्यप्रणाली सबके सामने उजागर हुई है।
Congress Protest in Shimla

केन्द्र सरकार के विरोधियों, आम लोगो व मीडिया के अधिकारो को जिस प्रकार से जिस प्रकार से मोदी सरकार द्वारा कुचला जा रहा है उसकी कांग्रेस पार्टी कडे शब्दों में निन्दा करती है तथा कांग्रेस कार्यकर्ताओं सहित आम लोगो का आवह्न किया कि हम सब मिलकर केन्द्र की तानाशाही सोच वाली सरकार के खिलाफ अपनी आवाज बुलदं करें ताकि हमारे लोकतन्त्र की रक्षा व इसकी मर्यादा बनी रहे।

कांग्रेस ने कहा कि इन 28 महीनों में देश में एक ऐसा माहौल बना दिया गया है कि भारतीय जनता पार्टी से सवाल पूछो तो आप देशद्रोही हो, सरकार से सवाल पूछो तो आप राष्ट्रद्रोही हो, ये सरकार लोकतंत्र को पूरी तरह से खत्म करने पर लगी हुई है। ये बड़ा और बुनियादी चिंता का विषय है और सारी राष्ट्रवादी और प्रगतिशील ताकतों को साथ में खड़े होने की जरुरत है।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS