बिलासपुर के लुहणू मैदान में 3 से 5 नवम्बर तक होगी सेना में खुली भर्ती

0
343
indian army recruitment himachal

भारतीय समुदाय के गोरखा उम्मीदवारों की पूरे हिमाचल प्रदेश के लिए भी भर्ती की जाएगी भर्ती में आने से पूर्व समस्त उम्मीदवार मेडिकल में अनफिट होने वाले मुख्य कारणों को दूर करना सुनिश्चित करें।

शिमला-सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर के भर्ती निदेशक कर्नल रोहित कुशवाहा सेना मैडल ने जानकारी देते हुए बताया कि ऊना, बिलासपुर और हमीरपुर के उम्मीदवारों के लिए सेना में खुली भर्ती जिला बिलासपुर के लुहणू मैदान में 3 नवम्बर से 5 नवम्बर तक होगी। खुली भर्ती में सिपाही सामान्य डियूटी, सिपाही लिपिक, स्टोर कीपर, सिपाही तकनीकी, सिपाही ट्रेडमैन, सिपाही नर्सिगं एसिस्टैंट और नर्सिंग एसिस्टैंट( वैटरनरी) की भर्ती की जाएगी। हिमाचल और हरियाणा( गुडग़ांव, मेवात, पलवल, फरीदाबाद और यूटी चंडीगड़ को छोड़कर) भूतपूर्व सैनिक जिन्होंने अपना नाम सेना भर्ती कार्यालय में पंजीकृत करवाए हुए हैं (डीएससी) की भी भर्ती की जाएगी। उन्होंने बताया कि भारतीय समुदाय के गोरखा उम्मीदवारों की पूरे हिमाचल प्रदेश के लिए भी भर्ती की जाएगी।

जिला हमीरपुर की तहसील हमीरपुर, सुजानपुर टिहरा तथा बमसन (टौणी देवी) के उम्मीदवारों की सिपाही सामान्य डियूटी, सिपाही लिपिक, स्टोर कीपर, सिपाही तकनीकी, सिपाही ट्रेडमैन, सिपाही नर्सिगं एसिस्टैंट और नर्सिंग एसिस्टैंट( वैटरनरी) की भर्ती 4 नवम्बर को और तहसील भोरंज, बड़सर, नादौन, सब तहसील बिझड़ी तथा गलोड़ के लिए सिपाही सामान्य डियूटी, सिपाही लिपिक/ स्टोर कीपर, सिपाही तकनीकी, सिपाही ट्रेडमैन, सिपाही नर्सिगं एसिस्टैंट और नर्सिंग एसिस्टैंट(वैटरनरी) की भर्ती 4 नवम्बर को होगी।

जिला ऊना की तहसील ऊना, अम्ब, सब तहसील ईसपुर, सब तहसील जोल और सब तहसील घनारी के लिए सिपाही सामान्य डियूटी, सिपाही लिपिक/ स्टोर कीपर, सिपाही तकनीकी, सिपाही ट्रेडमैन, सिपाही नर्सिगं एसिस्टैंट और नर्सिंग एसिस्टैंट(वैटरनरी) की भर्ती 5 नवम्बर को, तहसील बंगाणा, हरोली और सब तहसील भरवांई के लिए सिपाही सामान्य डियूटी, सिपाही लिपिक/ स्टोर कीपर, सिपाही तकनीकी, सिपाही ट्रेडमैन, सिपाही नर्सिगं एसिस्टैंट और नर्सिंग एसिस्टैंट( वैटरनरी)की भर्ती 5 नवम्बर को होगी।

जिला बिलासपुर की तहसील बिलासपुर सदर , घुमारवीं और सब तहसील नम्होल के लिए सिपाही सामान्य डियूटी, सिपाही लिपिक, स्टोर कीपर, सिपाही तकनीकी, सिपाही ट्रेडमैन, सिपाही नर्सिगं एसिस्टैंट और नर्सिंग एसिस्टैंट( वैटरनरी) की भर्ती 3 नवम्बर को, तहसील झंडुता, श्री नैना देवी जी(स्वारघाट) तथा सब तहसील भराड़ी के लिए सिपाही सामान्य डियूटी, सिपाही लिपिक, स्टोर कीपर, सिपाही तकनीकी, सिपाही ट्रेडमैन, सिपाही नर्सिगं एसिस्टैंट और नर्सिंग एसिस्टैंट( वैटरनरी)की भर्ती 3 नवम्बर को होगी।

भूतपूर्व सैनिक जिन्होंने अपना नाम सेना भर्ती कार्यालय में पंजीकृत करवाए हुए हैं (डीएससी) की भर्ती भी 5 नवम्बर को की जाएगी। 6 नवम्बर मेडिकल के लिए सुरक्षित रखा गया है।

सेना भर्ती चिकित्सा अधिकारी मेजर संजय शर्मा ने बताया कि भर्ती में आने से पूर्व समस्त उम्मीदवार मेडिकल में अनफिट होने वाले मुख्य कारणों को दूर करना सुनिश्चित करें।

Photo: Indiaeducation

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS