नयनादेवी में शद्धालुओं के लिए बनी पानी की टंकी में मिला मरा हुआ सांप, नगर परिषद की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल

0
1017
Naina Devi
Photo: Jagran/Punjab Kesari

नयनादेवी में स्थित पानी की कई टंकियां बिना ढक्कन के, उस चित्र में अगर आप ध्यान से देखें तो आस पास मिटटी, बोतलें, कचरा भी मौजूद है जो वैसे भी आम आदमी के पीने के लायक नही है!

नयनादेवी- सुप्रसिद्ध तीर्थस्थल नयनादेवी में नगर परिषद द्वारा स्थापित की गई पानी की टंकी में एक मरा हुआ सांप मिला है। इस सांप की लंबाई लगभग 4 फुट है। पानी की यह टंकी नगर परिषद के कार्यालय के साथ ही स्थित है।

माता नयनादेवी की पहाड़ी की चढ़ाई चढऩे वाले अधिकतर यात्री इस टंकी का पानी पीते हैं, वहीं बाजार में किराए के कमरे में रह रहे लोग भी इसी टंकी के पानी को पेयजल के रूप में प्रयोग करते हैं। इस टंकी में मृत सांप के मिलने से लोगों के होश उड़ गए व बाजार में चर्चाओं का माहौल गर्म हो गया।

एक दैनिक अख़बार द्वारा जारी किये गए फोटो में पानी की टंकी के अंदर मरे को सांप दिखया गया है पर हैरानी की बात तो यह है कि उस चित्र में अगर आप ध्यान से देखें तो आस पास मिटटी, बोतलें, कचरा भी मौजूद है जो वैसे भी आम आदमी के पीने के लायक नही है! नगर परिषद् कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़ा करता है!

लोगों ने नगर परिषद की कार्यप्रणाली पर अंगुली उठाते हुए कहा कि श्री नयनादेवी में स्थित पानी की कई टंकियां बिना ढक्कन के हैं। नगर परिषद को ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए सार्थक कदम उठाने चाहिए।

नगर परिषद श्री नयनादेवी के कार्यकारी अधिकारी प्रकाश चंद शर्मा ने बताया कि पानी की टंकियों की नियमित सफाई की जाती है। ऐसी कोई घटना भविष्य में न हो इसके लिए नगर परिषद अतिरिक्त सावधानी बरतेगी।

Photo: Jagran/Punjab Kesari

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS