एचपीयू छात्र गुटों के बीच खूनी झड़प, खूंखरी और तेज हथियारों से कई छात्र घायल

0
574
Student Politics
Photo: The Tribune

हॉस्टल में छात्राें ने खूंखरी और तेज हथियारों से एक दूसरे पर हमला किया

शिमला- नैक टीम के एचपीयू के पहुंचने से पहले ही विवि प्रशासन के लिए बड़ी मुसीबत खड़ी हो गई है। शनिवार देर रात एचपीयू के ब्वॉयज हॉस्टल में एबीवीपी और एसएफआई कार्यकर्ताओं के बीच हुए खूनी संघर्ष में लगभग 14 छात्र घायल हो गए हैं। इसके अलावा तीन छात्रों को गंभीर चोटेें लगी हैंं, इनका इलाज आईजीएमसी में चल रहा है।

Student Politics

तेज हथियारों से हमला

यही नहीं हॉस्टल में छात्राें ने खूंखरी और तेज हथियारों से एक दूसरे पर हमला किया जबकि रविवार को नैक की टीम भी शिमला पहुंच गई है। एबीवीपी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि एसएफआई के लगभग 50 कार्यकर्ताओं ने उनके कार्यकर्ताओं पर तेजधार हथियारों से हमला किया। इस दौरान वह टेगौर हॉस्टल मेंं बैठे थे। इसमें पंकज, रमेश, राहुल अौर दीपक को गंभीर चोटें आई। दो कार्यकर्ताओं की टांगों पर तेजधार हथियार से चाेट लगी है, जबकि दो के सिर पर चोटें लगी हैं जबकि अन्य छात्र अक्षय, आशीष, विशाल, राहुल सिंह, प्रशांत, अश्वनी, प्रांजल नेगी को भी चोटें आई हैं। मामले में देर शाम को एसएफआई के छह कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है जिनमें नोवेल, अनिल, नरेंद्र, रोहित, गुरमीत और विजेंद्र शामिल हैं।

HP University

ऐसे हुई देर रात हॉस्टल में मारपीट

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक देर रात टैगोर हॉस्टल में एसएफआई और एबीवीपी कार्यकर्ताओं में पहले तो गाली गलौच हुआ, फिर मारपीट शुरू हो गई।

करीब 10.30 बजे छात्रों का एक गुट तेजधार हथियार लेकर टेगौर हॉस्टल में घुसा। वह शराब के नशे में थे।

यहां पर दूसरे गुट के करीब 20 छात्र मौजूद थे। दोनों ओर से मारपीट शुरू हो गई। कुछ छात्रों की टांगों में चोट लगी तो कईयों के सिर पर चोट लगी।

करीब अाधे घंटे तक यह संघर्ष चलता रहा। हॉस्टल का फर्श खून से सन गया।

पुलिस को सूचना तो पहले मिल गई, लेकिन हर बार की तरह वह मौके ए वारदात पर देरी से पहुंची।

छात्र संगठन एबीवीपी का आरोप है कि पुलिस घटना स्थल पर डेढ़ घंटें देरी से पहुंची। पुलिस की टीम करीब 11.45 बजे हॉस्टल पहुंची।
तब तक कई छात्र घायल हो गए थे।

कुलपति ने की शांति की अपील

कुलपति एडीएन वाजपेयी ने छात्र संगठनों तथा छात्र-छात्राओं का आह्वान किया है कि वे परिसर में शांति एवं आपसी भाईचारे का माहौल बनाए रखें। उन्होंने सभी से अपील की है कि विश्वविद्यालय के उच्च शैक्षणिक माहौल के लिए अपना भरपूर सहयोग दें, ताकि विष्वविद्यालय कल से आरंभ होने वाले विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की नैक टीम के समक्ष शैक्षणिक गतिविधियाें के अतिरिक्त परिसर में अंदर शान्ति, समन्वय एवं तालमेल की वस्तु स्थिति भी प्रस्तुत कर सकें।

Shimla Police

एबीवीपी ने कराया मामला दर्ज

एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने एसएफअाई कार्यकर्ताओं पर मारपीट और तेजधार हथियार से हमला करने का मामला दर्ज करवाया है। बालूगंज थाने में यह मामला दर्ज हुआ है। ऐसे में यदि एसएफआई कार्यकर्ता दोषी पाए जाते हैं तो उन पर विवि प्रशासन की ओर से भी कार्रवाई हो सकती हैै।

HP University ABVP

Photo: Punjab Kesari,TNS, Amar Ujala

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS