हिमाचल में 20 करोड़ बागवानी के दो उत्कृष्टता के केन्द्र पर खर्च

0
317
horticulture-himachal-solan-mashobra

Centres of Excellence of Horticulture in Himachal

केन्द्रीय सरकार रुपये सुनिश्चित करता है. 20 करोड़ बागवानी प्रौद्योगिकी मिशन के तहत हिमाचल प्रदेश के लिए अनुदान के लिए बागवानी उत्कृष्टता के दो केन्द्रों, निचली पहाड़ियों में और एक राज्य में ऊपरी पहाड़ियों में एक सेट के रूप में फल उत्पादकों को लाभ

श्री नरिंदर Bragta बागवानी मंत्री ने कहा कि केन्द्रीय सरकार ने सिद्धांत रूप में, करने के लिए सहमत हो गया है, निचली पहाड़ियों में और एक एक राज्य में ऊपरी पहाड़ियों में हिमाचल प्रदेश में बागवानी की उत्कृष्टता के दो केन्द्रों की स्थापना की इतनी के रूप में फल उत्पादकों को लाभ.रु. पाँच करोड़ जिससे फल उत्पादकों को लाभ बागवानी गतिविधियों को मजबूत बनाने के लिए प्रत्येक केन्द्र पर खर्च. यह डॉ. गोरख सिंह बागवानी आयुक्त, भारत सरकार और नई दिल्ली में अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आज अपनी बैठक के बाद.

श्री Bragta कहा कि वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अपनी बैठक के बाद केन्द्र सरकार के लिए रुपये रिहाई के लिए सहमत हो गया है. बागवानी और कृषि इम्प्लीमेन्ट्स सहित विभिन्न बागवानी गतिविधियों के लिए बागवानी प्रौद्योगिकी मिशन के तहत हिमाचल प्रदेश के लिए 20 करोड़. इस राज्य में बागवानी गतिविधियों को बड़ा बढ़ावा देने और एक काफी हद तक किसानों की अर्थव्यवस्था मजबूत होगी.

बागवानी मंत्री ने संघ सरकार है कि अपने आप ही में राज्य सरकार भी विभिन्न कदम ले जा रहा था राज्य में किसानों की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने के बारे में अवगत कराया.

प्रेस नोट: सूचना एवं पब्लिक रिलेशन, हिमाचल प्रदेश सरकार.

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS