चुनावी सप्ताह में कांग्रेस के 10 और कार्यकर्ता पार्टी से निष्काषित

0
186
HPCC expels partyworkers

शिमला: हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने आज 6 नवंबर को शिमला शहरी से पूर्व पार्षद शशि शेखर चिन्नू , पूर्व मैयर जैनी प्रेम, एवं अनीता ठाकुर तथा हमीरपुर से कमल पठानिया को भी पार्टी से छह साल के लिए निष्काषित कर दिया!

इससे पहले छह 5 नवम्बर को छह पार्टी कार्यकर्ताओं की प्राथमिक सदस्यता को रद्द कर दिया था! कांग्रेस ने पहले भी कार्यकर्ताओं को चेतावनी दी थी कि वे अधिकृत उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ने व कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ काम करने वालों के खिलाफ सख्त करवाई की जाएगी!

रविवार को कांग्रेस ने एक घोषणा कर विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में ब्लाॅक व जिला कांग्रेस कमेटी तथा कांग्रेस प्रत्याशी के अनुमोधन पर ज्वालामुखी विधान सभा क्षेत्र से प्रताप सिंह राणा, बिजेन्द्र कुमार, हरीश कपूर, नरेश कुमार, सरकाघाट से योगराज और गगनदीप पराशर को जसवा से छह साल के लिए निष्काषित कर दिया था!

कांग्रेस पहले ही सात विद्रोहियों को जो अधिकृत उम्मीदवार के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं पार्टी से निष्काषित कर चुकी है! इसी प्रकार कांग्रेस ने शिमला (शहरी) विधान सभा क्षेत्र में विद्रोही हुए निर्दलीय उमीदवार हरीश जनारथा के पक्ष में प्रचार करने वाले पार्टी के कार्यकर्ताओं को इसी प्रकार कि चेतावनी दे चुकी है!

ज्यादातर नेता और उनके खास कार्यकर्ता टिकट न मिलने पर बिफर गए थे और निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर अपना परचा भर दिया! कांग्रेस ने इन उम्मीदवारों को नाम वापिस लेने और अधिकृत प्रत्याशी का प्रचार करने के लिए दो दिन कि मोहलत दी थी!

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें