जुमलों की घुट्टी पिलाकर निकल लिए मोदी,भाजपा नेताओं के साथ मोदी ने किया कुठाराघात: कांग्रेस

0
611
Modi Shimla Rally

प्रदेश हित में कोई बड़ी घोषणा न करने पर कांग्रेस ने पीएम और भाजपा को घेरा, राहत न मिलने से सेब उत्पादकों की उम्मीदें धराशायी, राजनीतिक रोटियां सेकने का लगाया आरोप

शिमला- शिमला हवाई अड्डे से बंद पड़ी हवाई सेवाओं को दोबारा शुरू करने के लिए हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया किया। प्रदेश कांग्रेस ने कहा कि हवाई सेवाएं शुरू करने को सिर्फ उड़ान योजना का नया नाम मिला है, बाकि सब कुछ पुराना है। कांग्रेस मीडिया विभाग के चेयरमैन नरेश चैहान ने कहा कि हिमाचल की जनता को नरेंद्र मोदी से बागवानों के साथ ही रेलवे विस्तार, पर्यटन, विशेष आर्थिक मदद व औद्योगिक पैकेज को लेकर घोषणाओं की उम्मीद थी, जो धराशायी हो गईं।

कांग्रेस ने पीएम मोदी पर चुटकी लेते हुए कहा कि मोदी सिर्फ जुमलों की घुट्टी पिलाकर निकल लिए। भाजपा नेताओं ने मोदी के शिमला दौरे को लेकर जितने अरमान लोगों के जगाए थे, उन सब पर कुठाराघात हुआ है।

पीएम ने पूर्व की भांति इस बार भी शिमला से अपना नाता जोड़कर भाषण तो लच्छेदार दिया, लेकिन जनहित के लिए कुछ देकर नहीं गए। सबसे अधिक मायूस तो बागवान हैं, चूंकि मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनाव के समय सेब पर आयात शुल्क बढ़ाकर सौ फीसदी कर सेब उत्पादकों को बचाने का बड़ा वादा किया था।

कांग्रेस ने यह भी कहा कि तीन साल बीतने के बावजूद पीएम के द्वारा कोई राहत न देने से बागवान ठगा महसूस कर मायूस होकर घर लौटे। रैली में बड़ी संख्या में सेब उत्पादक इसी उम्मीद के साथ पहुंचे थे। सेब हिमाचल में सबसे बड़ा उद्योग हैं और इससे प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष तौर पर सैकड़ों लोगों का रोजगार जुड़ा है।

कांग्रेस का कहना है कि भाजपा नेता रैली में दावों के अनुरूप भीड़ भी नहीं जुटा पाए। पीएम मंडी के बाद शिमला में एक बार ऊना-तलवाड़ा रेलवे लाइन की फाइल खंगाल कर निकालने की बात तो कह गए, लेकिन ये फिर नहीं बताया कि इसका काम पूरा कब होगा। चैहान ने कहा कि प्रदेश की जनता को पीएम नरेंद्र मोदी की रैली से निराशा के अलावा कुछ हाथ नहीं लगा। कांग्रेस का कहना है कि भाजपा नेताओं को लोगों को इसका जवाब देना चाहिए कि पीएम हिमाचल की लगातार अनदेखी क्यों कर रहे हैं?

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS