प्रदेश कांग्रेस ने भाजपा पर लगाए आचार संहिता उलंघन के आरोप, चुनाव आयोग से की निष्पक्ष जांच की मांग

0
65
BJPs-Mera-Parivar-Bhajpa-Parivar-Campaign-in-Himachal-Pradesh

शिमला-हिमाचल प्रदेश कांग्रेस ने भाजप पर आरोप लगाया है कि चुनाव से पहले प्रदेश सरकार पर अपने चहेते अधिकरियों को ऎसी जगहों पर बिठा दिया है जंहा से उन्हें चुनावी फायदा मिल सके। प्रदेश कांग्रेस महासचिव रजनीश किमटा ने कहा है कि बिलासपुर जिला के उपायुक्त अपने ही लोकसभा क्षेत्र में इस समय अपनी सेवाएं दे रहे है।

किमटा ने कहा कि वह हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के स्थानीय निवासी है। अपना गृह क्षेत्र होने के नाते उनका यहां मतदाताओं को किसी भी ढंग से प्रभावित करने से इंकार नही किया जा सकता। किमटा ने कहा है कि कांग्रेस को लोगो से और भी अन्य शिकायतें मिल रही है,जहां भाजपा के लोग अपने पक्ष में मतदान करवाने के लिये उन्हें प्रलोभन दे रहे है।

किमटा ने चुनाव आयोग से मांग की है कि कहा है कि कांग्रेस पार्टी ने आदर्श आचार संहिता की जितनी भी शिकायतें आयोग को दे रखी है उन पर समयबद्ध कार्यवाही की जानी चाहिए।

किमटा ने कहा कि आयोग को सत्ता के किसी भी दबाब में न आ कर निष्पक्ष जांच कर कार्यवाही करनी चाहिए।
इससे पहले कांग्रेस ने भाजपा के उस राजनेतिक कार्यक्रम पर कड़ी आपत्ति जताई है, जिस में वह केंद्रीय योजनाओं के लाभार्थियों के घरों में जा कर “मेरा परिवार, भाजपा परिवार” बता रही है। कांग्रेस का कहना है कि यह पूरी तरह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। भाजपा केद्रीय योजनाओं को अपना नाम दे कर लोगों को ग़ुमराह करने का प्रयास कर रही है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने इस पूरे मामले को चुनाव आयोग के समक्ष रखते हुए,प्रदेश भाजपा के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग करते हुए इन कार्यक्रमों पर की है।उनका कहना है कि किसी भी योजना के लाभार्थियों को सार्वजानिक करना निजिता के अधिकार का हनन है।

कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि भाजपा प्रदेश में कर्मचारियों और अधिकारियों पर अपने पक्ष में मतदान के लिए दबाब बनाने का पूरा प्रयास कर रही है।राठौर ने ई बी एम की सुरक्षाल को लेकर कहा है कि इसे समय रहते सेना के सपुर्द कर दिया जाना चाहिए ताकि कोई सेधं मारी न कर सके।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें