घबराये बीएसएनएल ने की अनलिमिटेड फ्री कॉल्स की घोषणा पर मौजूदा उपभोगताओं को सेवायें देने में नाकाम

0
536
BSNL VS Reliance JIio

शिमला- प्रदेश में बद रहे रिलायंस जिओ के प्रभाव और लोकप्रियता से घबराये बीएसएनएल ने अब 1199 रुपये के प्लान में अनिलिमिटेड फ्री वॉयस कॉल देने की घोषणा कर दी है। ब्रॉडबैंड पर इंटरनेट सुविधा 2 एमबीपीएस (2mbps)की स्पीड से मिलेगी। पर खास बात यह है की बीएसएनएल प्रदेश में सबसे बेकार व सुस्त सेवा देने के नाम से जाना जाता है!

गौरतलब है कि शिमला समेत पुरे प्रदेश में बीएसएनएल की ने इन्टरनेट इन्टरनेट सेवाओं को लेकर काफी बड़े बड़े दावे किये थे जो की आम लोगो के सामने फिस्सडी साबित हुए! 2 जी (2G) व व 4जी (4G) की स्पीड इन्टरनेट सेवा आम उपभोक्ता को काफी परेशानी में डाल रखा , यहाँ तक 3 जी (3G) इन्टरनेट में 2 जी की स्पीड तक नहीं मिलते है जिस कारण बीएसएनएल के हज़ारो उपभोक्ताओं ने प्राइवेट टेलीकॉम सर्विसेज की को अपनाया है, वहीँ अगर देखा जाये तो बीएसएनएल की लैंडलाइन और ब्रॉडबैंड सेवाएं ठप पड़ी हैं जिन पर शिकयात के बावजूद कोई कार्यवाही कर नहीं होती!

रिलायंस जियो के 50 रुपये में एक जीबी 4जी डाटा देने की घोषणा के बाद दो दिन पूर्व सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने बड़ा ऐलान किया है। मुकेश अंबानी ने मोबाइल मार्केट पर छा जाने के लिए भले ही रिलायंस जियो 4जी लाच किया हो मगर बीएसएनएल ने इससे भी बड़ा धमाका करने की तैयारी कर दो बड़े प्लान शुरू करने की घोषणा कर दी है। लैंडलाइन 1199 के ब्रॉडबैंड कांबो प्लान के अतिरिक्त बीएसएनएल अनलिमिटेड वायरलाइन ब्रॉडबैंड प्लान लाएगी। इसके तहत एक महीने में 300 जीबी तक डाटा इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों के लिए डाटा लागत एक रुपये प्रति जीबी से भी कम पड़ेगी। नौ सितंबर से बीबी 249 प्लान पेश किया जाएगा। इस प्लान में ग्राहक बिना डाटा लिमिट की चिंता के जितना चाहे ब्रॉडबैंड डाटा डाउनलोड कर सकते हैं और इसमें 2एमबीपीएस की स्पीड होगी।

अगर कोई इस प्लान को लगातार एक महीने इस्तेमाल करता है तो वो 249 रुपये में 300 जीबी डाटा इस्तेमाल कर सकता है। इस तरह से प्रति जीबी डाटा डाउनलोड की कीमत एक रुपये प्रति जीबी से भी कम रहेगी।

जियो सिम के लिए मारामारीजियो सिम लेने के लिए उपभोक्ताओं में मारामारी है। शिमला में मोबाइल फोन की दुकानों में लोग जियो सिम के संबंध में पूछ रहे हैं मगर बाजार में इसका स्टॉक नहीं है।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS