पालमपुर बना हिमाचल का पहला वाई फाई शहर, 70 % क्षेत्र दायरे में नेटवर्क: सरकार का दावा

0
567
WIFI City Plamapur

पालमपुर शहर का 70 प्रतिशत क्षेत्र वाई-फाई के दायरे में 

शिमला- सरकार के दावे के अनुसार जिस पे भरोसा करना मुश्किल है प्रदेश का पहला वाई-फाई शहर होने का तमगा पालमपुर की सिर सजने जा रहा है।  मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह सोमवार को शिमला सचिवालय से पालमपुर की जनता को यह सौगात भेंट करेंगे। पहले चरण में पालमपुर का 70 फीसदी क्षेत्र वाई-फाई सुविधा के अंर्तगत लाया गया है, जबकि शेष रह गए क्षेत्र में दूसरे चरण में यह सुविधा उपलब्ध करवा दी जाएगी।

दावे के अनुसार पालमपुर शहर को वाई-फाई करने के प्रयास कुछ समय पूर्व शुरू किए गए थे। मुख्यमंत्री के आईटी सलाहकार गोकुल बुटेल के प्रयासों से इस योजना पर काम शुरू हुआ था। हालांकि इस दौरान काफी अड़चनें भी आईं और कभी खंभों के स्थान को लेकर तो कभी दूसरे कारणों से यह काम रुकता रहा। बावजूद इसके ट्रायल के तौर पर पालमपुर में पिछले करीब एक माह से वाई-फाई सुविधा लोगों को प्रदान की जा रही थी।

 

सरकारी दावे माने तो इस समय पालमपुर शहर का 70 प्रतिशत क्षेत्र वाई-फाई के दायरे में आ चुका है और सोमवार से औपचारिक तौर पर पालमपुर प्रदेश का पहला वाई-फाई शहर बन जाएगा। मुख्यमंत्री के आईटी सलाहकार गोकुल बुटेल का कहना है कि पालमपुर प्रदेश का पहला वाई-फाई शहर बनने जा रहा है और मुख्यमंत्री शिमला सचिवालय से सोमवार सुबह 10.30 बजे इसका लोकार्पण करेंगे।

Photo: ClipArtBest/Representational Image

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS