18 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में ही रहेंगे ‘युग’ हत्या के आरोपी, सीआईडी जल्द दाखिल करेगी मुख्य चार्जशीट

0
1341
yug-murder-case-shimla-chander-sharma-tejinder-singh-vikrant-bakshi-yug-gupta-shimla

शिमला- युग का अपहरण और उसकी हत्या के आरोप में दोषी चंद्र शर्मा, तेजेंद्र पाल और विक्रांत बक्शी की न्यायिक हिरासत की अवधि को प्रदेश सीआईडी की मांग पर जिला अदालत ने अगले 14 दिन तक तक बढ़ा दिया है।

पढ़ें: युग की हत्या के आरोपियों ने जुर्म कबूला , जानिए अपहरण से लेकर हत्या तक पूरा घटनाक्रम

वहीँ मंगलवार को तीनो आरोपियों को सीआईडी ने कैथू जेल से वीडियो कॉन्फ्रैंसिंग के माध्यम से जिला अदालत चक्कर में जज के सामने पेश किया। जिसके बाद जिला अदालत ने इन आरोपियों की न्यायिक हिरासत को 18 अक्तूबर तक बढ़ा दिया है।

पढ़ें: युग हत्याकांड में चौकानें वाले खुलासे, नगर निगम और शिमला पुलिस की भी खुली पोल

युग का अपहरण और उसकी हत्या की साजिश रचने वाले तीनो आरोपियों के खिलाफ सीआईडी मुख्य चार्जशीट दाखिल करने जा रही है, जिसमें आरोपियों द्वारा किए गए कबूलनामे, सीआईडी दवारा घटनास्थलों जैसे कैलस्टन वाटर टैंक, छोटा शिमला स्थित किराए के भवन युग को रखने व शोघी में युग के फैंके गए कपड़ों वाले स्थान की निशानदेही के अलावा कई प्रकार के साक्ष्य भी शामिल हैं। वहीँ राज्य फोरैंसिक साइंस लैबोरेटरी जुन्गा के माध्यम से इस मामले से संबंधित फोरैंसिक रिपोर्ट तथा अन्य फोरैंसिक रिपोर्ट को इसी महीने के अंत तक सीआईडी को सौंप दिए जाने की सूचना है।

पढ़ें: युग की हत्या के आरोपी 14 दिन के न्यायिक हिरासत में, एक आरोपी ने की खुदकुशी की कोशिश

फिलहाल इस मामले में डीएनए रिपोर्ट पर भी सीआईडी की नजर बनी हुई है। जैसे ही डीएनए रिपोर्ट आती है तुरंत सीआईडी द्वारा चार्जशीट सौंप दी जाएगी, जिसमें शिमला के कैलस्टन वाटर टैंक में से मिले कंकाल के डीएनए की रिपोर्ट का युग के पिता के डीएनए की रिपोर्ट से मिलान किया गया है।

पढ़ें:पानी के टैंक से बरामद कंकाल युग का ही, डीएनए रिपोर्ट में पुष्टि

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS