सुबाथु-बरोटीवाला मार्ग की खस्ता हालत का खामियाजा भुगत रहे जनता व वाहन चालक

0
236
Map Image:GoogleMaps

सोलन-दून विधानसभा हलके के प्रमुख मार्ग बरोटीवाला-पट्टा-बनलगी-कुठाड-सुबाथु मार्ग की खस्ताहालत होने के कारण सड़क पर सफर करना जोखिम भरा हो गया है। दून हलके की अधिकांश सडकें खस्ताहाल है, लेकिन उक्त मार्ग के जगह-जगह से टूटे किनारे, गड्ढों, सड़क के दोनों ओर झाडि़यां लोक निर्माण विभाग की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह लगा रहे है।

सुबाथु केनजदीक कैंची मोड़ के पास निरंतर मलबा गिरने से कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। खार्शी पुल के नजदीक भी मलवा गिरने से हर समय किसी घटना का डर बना हुआ है।

कुठाड के नजदीक स्यार्थ मंदिर के नजदीक धंसी जमीन व गिरा हुआ डंगे के कारण सडक का नामोनिशान मिटने वाला है, लेकिन विभाग आंखे मूंद कर बैठा हुआ है। इसके अलावा मटकुंडा बांध, पट्टा कैनडोल, हरिपुर व अन्य स्थानों पर टारिंग उखड़ने से बड़े-बडे़ गड्ढे बने हुए है, जिससे थोड़ी सी बारिश होने पर सड़क तालाब का रूप धारण कर लेती है।

इस मार्ग पर रोजाना सैकड़ों वाहनों की आवाजाही होती है, लेकिन विभाग की कमजोर कार्यवाही का खामियाजा जनता व वाहन चालकों को भुगतना पडता है। इस संबंध में कसौली के अधिशाषी अभियंता संदीप सोबती से बात की गई तो उन्होंने बताया कि उक्त स्थानों पर तंग मोड़ों को चौड़ा करने पर मलवा गिरा है। उन्होंने कहा कि बरसात के कारण गिरे डंगों का कार्य भी शीघ्र शुरू कर दिया जाएगा।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS