सड़क किनारे गाड़ी पार्क की है तो अब चुकानी होगी फीस

0
159
Representational Image

शिमला- नगर निगम ने सर्कुलर रोड पर लगी येलो लाइनों को करीब 35 लाख में नीलाम कर दिया। यह सड़क लोक निर्माण विभाग के अधीन आती है। नगर निगम ने लोक निर्माण विभाग से अनापत्ति पत्र लेकर सर्कुलर रोड पर येलो लाइन लगाई है। येलो लाइन लगने के बाद लोगों ने यहां गाड़ियों को खड़ा करना भी शुरू कर दिया।

इनसे किसी तरह की कोई पार्किंग फीस अब तक नहीं ली जाती थी, पहले आओ पहले पाओ के आधार पर यहां गाड़ियां खड़ी होती रहीं हैं। लेकिन कई ऐसी गाड़ियां भी हैं जो कई कई हफ्तों तक फ्री की पार्किंग में कब्जा जमाए बैठी हैं।

अब वाहन मालिकों को यहां गाड़ियां खड़ी करने के पैसे चुकाने होंगे। नगर निगम के सर्कुलर रोड पर चिन्हित स्थलों पर करीब 845 वाहन खड़े किए जा सकेंग। इसके बाकायदा टेंडर हुए और इसका टेंडर 34 लाख 95 हजार में फाइनल हुआ है।

Representational Image
Representational Image

यहां गाड़ियां खड़ी कर सकेंगे लोग- अब संजौली से काला ढांक, संजौली चौक से लक्कड़ बाजार रोड, इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज से ऑकलैंड टनल, ऑकलैंड टनल से वाया आरकेएमवी, लक्कड़ बाजार बस स्टैंड से खुला मोड।

आरटीओ से सिसल होटल, बालूगंज क्रासिंग, बेम्लोई, हिमलैंड, खलीनी, छोटा शिमला सहित ऐसे तेरह प्वाइंट को एक साल के लिए नीलाम किया गया है। दिसंबर के पहले सप्ताह से इन जगहों पर गाड़ी खड़ी करने के लिए पैसे चुकाने होंगे।

यह देनी होगी पार्किंग फीस
0 से 2 घंटे-10 रुपये
0 से 4 घंटे- 20 रुपये
0 से 6 घंटे- 30 रुपये
0 से 12 घंटे- 40 रुपये
0 से 24 घंटे- 80 रुपये

4 महीने पहले लिया अनापत्ति पत्र- नगर निगम के सहायक आयुक्त प्रशांत सरकैक ने बताया कि लोक निर्माण विभाग से इस बारे में करीब चार महीने पहले अनापत्ति पत्र ले लिया था। इसके बाद ही सर्कुलर रोड पर येलो लाइन लगाई है। 845 गाड़ियों के लिए येलो पार्किंग की व्यवस्था की है। एक साल का टेंडर किया गया है।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS