हिमाचल पंचायत चुनाव में कोंग्रेस और भाजपा ने किया जीत का दावा

0
199
HP Panchayat Elections boycott

शिमला- हिमाचल प्रदेश में दुसरे दौर के पंचायत चुनाव परिणाम आने के बाद कोंग्रेस और भाजपा ने अपनी अपनी जीत का दावा करना शुरू कर दिया है ! दोनों दल अपनी पार्टियों के उम्मीदवारों के जीतने की बात कर रहे है ! इसको लेकर बाकायदा कोंग्रेस ने शुक्रवार को कोंग्रेस कार्यालय में पत्रकार वार्ता कर पंचायत चुनाव में कोंग्रेस समर्थित उम्मीदवारों की जीत की बात कही!

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी मीडिया विभाग के चैयरमैन नरेश चैहान ने कहा कि प्रदेश में दूसरे चरण के पंचायती राज चुनावो के नतीजो में पंचायत समिति और जिला परिषद के कांग्रेस समर्थित व विचारधारा के उम्मीदवारों को प्रदेश की जनता ने अपना बहुमत दिया दिया!

उन्होंनें कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने इन चुनावों में अपने उम्मीदवारों का पूरा पैनल घोषित किया था और इन चुनावो में सभी जगह अपना एक-एक प्रत्याशी खडा कर पंचायती चुनावों को अपने पक्ष में करने की पूरी कोशिश की थी, इसके बावजूद प्रदेश के मतदाताओं ने भाजपा जनता पार्टी के उम्मीदवारों को नकारते हुए कांग्रेस विचाराधारा के उम्मीदवरों को जीताया है!उन्होंनें कहा कि कांग्रेस का इन चुनावों में प्रर्दशन पूरे प्रदेश में बहुत अच्छा रहा है वहीं भाजपा के पैनल की करारी हार हुई है!

हमीरपुर जिला जो पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल का गृह जिला और भाजपा का गढ माना जाता है वहां पर पिछली बार से कांग्रेस का ग्राफ काफी उपर गया है, भाजपा के वरिष्ठ नेता भी अपने पारिवारिक सदस्यों को भी इन चुनावों में जीता नही पाये हैं, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के चचेरे भाइ पृथ्वी राज धूमल, महेन्द्र सिंह की बेटी और दमाद, गुलाब सिंह ठाकुर का बेटा भी पंचायत चुनाव हार गये हैं।

उधर भाजपा ने इन पंचायत चुनावो में भाजपा समर्थित 70 फीसदी उम्मीदवारों के जितने दावा किया है! भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता गणेश दत्त ने कहा की इन पंचायत चुनावो ने हिमाचल की जनता ने अपना फैसला सुनाया है! प्रदेश में भाजपा समर्थित 70 फीसदी उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है!

उनोहने कहा की प्रदेश में कोंग्रेस सरकार की नीतियों को जनता ने नाकारा है! उनोहने कहा की कोंग्रेस के नेता और मंत्रियों ने इन चुनावो में जीत के लिए काफी जौर लगाया था लेकिन प्रदेश की जनता ने अपना जन्नादेश देते हुए भाजपा समर्थित उम्मीदवारों को जिताया है! उनोहने कोंग्रेस पर उम्मीदवारों को हाईजेक करने का भी आरोप लगाया है!

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS