कोटखाई केस: सीबीआई ने हाईकोर्ट में पेश की अपनी स्टेटस रिपोर्ट, सार्वजनिक करने से इंकार

0
1090
CBI-files-status-report-on-probe-in-Kotkhai-rape-and-murder
फाइल चित्र

शिमला- कोटखाई गुड़िया रेप और हत्या मामले में हिमाचल हाईकोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई है। सीबीआई ने कोर्ट में अपनी स्टेटस रिपोर्ट पेश की है। सीबीआई के अधिकारी कोर्ट पहुंच गए है। सीबीआई ने कोर्ट को बताया कि ये बहुत संवदेनशील मामला है इसलिए रिपोर्ट को सार्वजनिक नहीं किया जाए।

हिमाचल के एडवोकेट जेनेरल श्रवण डोगरा ने कहा कि सीबीआई पहले ये तो बताएं कि अभी तक उसने क्या किया है।

वही पिछले लंबे समय से गुड़िया को न्याय दिलाने के लिए आंदोलन कर रही समाजिक संस्थाओं ने आज हाई कोर्ट के बाहर ही मौन प्रदर्शन शुरू कर दिया है। 
Himachal Pradesh High Court

स्वयंसेवी संस्थाओं के लोग आज सुबह ही हाई कोर्ट के गेट पर ही धरने पर बैठ गए है और तब तक यह लोग अपना प्रदर्शन जारी रखेंगे जब तक सीबीआई इस मामले में कोर्ट के समक्ष अपनी रिपोर्ट नही पेश कर देती है।

हालांकि कोर्ट के गेट पर न बैठने को लेकर पुलिस और प्रदर्शन करने में बहसबाजी भी हुई। पुलिस प्रदर्शन कर रहे लोगों को गेट से हटने को बोल रही थी लेकिन प्रदर्शनकारी हटने को तैयार नही हुए। प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि वह तब तक नही उठेंगे जब तक इस मामले में आज कोई फैसला नहीं आ जाता है । 

शिमला के डीसी रोहन चंद ठाकुर भी लोगो को यहां प्रदर्शन न करने को लेकर बात करने पहुचे लेकिन प्रदर्शन कर रहे लोगों ने उन्हें हटने के लिए साफ इंकार कर दिया। इस दौरान पुलिस अधिकारियों के साथ बहसबाजी भी हुई। फिलहाल प्रदर्शनकारी गेट पर ही मौन प्रदर्शन कर रहे है।

सीबीआई इन लोगों से कर चुकी है पूछताछ

हिंदी दैनिक अखबार के अनुसार गुड़िया मामले में सीबीआई हलाईला के बागवान अनंतराम नेगी, स्थानीय पंचायत प्रधान, एक दर्जन से अधिक नेपालियों, दांदी के जंगल में लकड़ी चीरने का काम कर रहे चरानी व उनकी पत्नियों, आरोपी राजू की माता, आरोपी सूरज की पत्नी, गुड़िया के मामा, महासू स्कूल के शिक्षकों, स्कूल के छात्रों व सहपाठियों, परिजनों तथा कोटखाई पुलिस स्टेशन के पूर्व स्टाफ से भी पूछताछ कर चुकी है।

हलाईला के बागवान अनंतराम नेगी से सीबीआई 2 बार लंबी पूछताछ कर चुकी है। इसी तरह 2 संदिग्ध आरोपियों के अलावा 5 बागवानों के भी रक्त के नमूने ले चुकी है।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS