काँगड़ा- 25 मार्च से धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज के अंतिम व निर्णायक मैच के लिए दोनों टीमें वीरवार को अभ्यास के लिए मैदान में उतरीं।

Australia Cricket Team Dharamshala Cricket Stadium

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले सत्र सुबह 9 से 12 बजे तक स्टेडियम में नैट प्रैक्टिस की तथा टीम इंडिया ने दूसरे सत्र में मैदान में वार्मअप करते हुए नैट प्रैक्टिस की। इस दौरान भारतीय टैस्ट कप्तान विराट कोहली ने धर्मशाला मैदान की पिच के मिजाज का भी मुआयना किया।

Dharamshala Cricket Ground

दोनों टीमें एक-एक जीत के साथ बराबरी पर

बता दें कि बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का यह अंतिम मैच है और इस समय दोनों टीमें 3 मैचों में एक-एक जीत के साथ बराबरी पर हैं, जबकि एक मैच ड्रा रहा है। धर्मशाला में दोनों टीमें जीत दर्ज कर सीरीज पर कब्जा जमाने का भरपूर प्रयास करेंगी। इसके मद्देनजर दोनों टीमों ने वीरवार को नैट पर प्रैक्टिस की। अटकलें लगाई जा रही हैं कि धर्मशाला की पिच शुरूआती 2 दिनों तक तेज गेंदबाजों के लिए मददगार रहेगी और तीसरे दिन से स्पिन गेंदबाजों को पिच से मदद मिलनी शुरू होगी।

Indian Test Cricket Team
कंधे पर बैंडेज लगाकर प्रैक्टिस करने पहुंचे कोहली

टैस्ट सीरीज के अंतिम और निर्णायक मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की कंधे की चोट ने टीम की परेशानी बढ़ा दी है। रांची टैस्ट में कप्तान कोहली को कंधे में चोट लग गई थी और वीरवार को धर्मशाला में प्रैक्टिस के दौरान भी कोहली कंधे की चोट के कारण परेशानी में दिखे। प्रैक्टिस सत्र में कोहली कंधे पर बैंडेज लगाकर पहुंचे और ऐसे में उन्होंने बल्लेबाजी का भी अभ्यास नहीं किया। हालांकि कप्तान कोहली ने थ्रो प्रैक्टिस और फील्डिंग में जरूर हाथ आजमाए।

Virat Kohli

महामहिम दलाईलामा से भेंट करेगी ऑस्ट्रेलिया की टीम

स्मिथ की अगुवाई में धर्मशाला में अंतिम टैस्ट मैच खेलने पहुंची ऑस्ट्रेलिया की टीम शुक्रवार को तिब्बती धर्मगुरु महामहिम दलाईलामा से मिलेगी। जानकारी के अनुसार ऑस्टे्रलिया की टीम के खिलाड़ी शुक्रवार सुबह 10 बजे महामहिम से मिलेंगे।

his holiness dalai lama
चित्र: Collective Evolution

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS