अभिभावक जल्द सुनिश्चित करें बच्चों का आधार पंजीकरण: शिमला उपायुक्त

0
333
Aadhar Card Himachal

शिमला- उपायुक्त रोहन चंद ठाकुर ने जिला के स्कूलों में आधार पंजीकरण के संदर्भ में आयोजित समीक्षा बैठक मे सभी अभिभावकों से अपील की है कि अभिभावक जल्द ही अपने बच्चों के आधार कार्ड नवाने का कार्य अवश्य सुनिश्चित करें।

उपायुक्त ने कहा कि जिला में स्कूली बच्चों के आधार पंजीकरण के तहत विभिन्न प्राईमरी स्कूलों में क्लस्टर स्तर पर आधार पंजीकरण केंद्रों की स्थापना जल्द ही आरंभ की जाएगी। इन केंद्रों में न केवल सरकारी स्कूल अथवा अन्य स्कूलों के बच्चों का आधार पंजीकरण भी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 5 वर्ष तक के बच्चों का आधार पंजीकरण आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा किया जाएगा। जिला के विभिन्न क्षेत्रों में सुगम, लोकमित्र केंद्र व मोबाईल इकाईयां के माध्यम से भी आधार पंजीकरण का कार्य किया जा रहा है।

उपायुक्त ने बताया कि जिला प्रशासन का लक्ष्य है कि जिन बच्चों के आधार कार्ड अभी तक नहीं बने हैं, वह जल्द से जल्द अपना आधार पंजीकरण करवाएं, ताकि आधार पंजीकरण के शत-प्रतिशत लक्ष्य में उनकी सहभागिता भी हो। उन्हांने कहा कि इन केंद्रों में आधार स्तरोन्नत भी किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जो आधार पंजीकरण केंद्र अपने केंद्र के तहत अधिक से अधिक आधार पंजीकरण करेगा, जिला प्रशासन द्वारा उन्हें पुरस्कृत भी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 03 महीने के पश्चात पुनः समीक्षा बैठक आयोजित की जाएगी।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS