शून्य से 5 वर्ष के बच्चों के आधार कार्ड बनाने के लिए 53 विशेष केंद्र स्थापित

0
368
Aadhar Card Himachal

शिमला- अतिरिक्त उपायुक्त शिमला डी के रतन ने कहा कि जिला शिमला में शून्य से पांच वर्ष के बच्चों के आधार कार्ड बनाने के लिए 53 विशेष केंद्रों की स्थापना की गई है और यह कार्य आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के माध्यम से किया जा रहा है। उन्होंने सभी लोगों से आग्रह किया कि वह शून्य से पांच वर्ष आयु के बच्चों का आधार पंजीकरण अवश्य करवाएं।

डी के रतन ने कहा कि 05 से 18 वर्ष आयु वर्ग के स्कूल के छात्रों के लिए आधार कार्ड बनवाने/आधार पंजीकरण के लिए 30 केंद्रों की, लोकमित्र केंद्रो में विशेष रूप से स्थापना की गई है। आधार कार्ड बनाने का कार्य 3 मोबाईल वैन के माध्यम से भी किया जा रहा है।

उन्होंने 05 से 15 वर्ष आयु के बच्चों के अभिभावकों से उनके बच्चों का आधार कार्ड को अद्यतन/अपडेट करवाने का आग्रह करते हुए कहा कि आधार कार्ड पंजीकरण नहीं करवाने पर सरकार से मिलने वाले विभिन्न लाभ जैसे छात्रवृत्ति, उचित मूल्यों की दुकानों के माध्यम से मिलना वाला राशन, घरेलु एलपीजी सिलेंडर तथा बच्चों को स्कूल में दाखिला आदि दिलवाने में असुविधा हो सकती है।

अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि जिन लोगों ने अभी तक अपना या बच्चों का आधार पंजीकरण नहीं करवाया है, वह यह कार्य सरकार द्वारा स्थापित केंद्रों में अति

Photo: Btvin/Representational Image

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS