2 साल से टुटू सेंटर में एक्सरे मशीन पेटियों में बंद फांक रही धूल, एक कमरे का निर्माण भी न कर पाई सरकार

0
255

पीडबल्यूडी भी दोषी और स्थानीय ठेकेदार भी गंभीर नहीं

शिमला- विकास समिति टुटू ने प्राईमरी हेल्थ सेंटर टुटू को दो व्हील -चेयर और दो स्ट्रेचर उपलब्ध करवाने के लिए एसजेवीएन प्रबन्धकों का आभार व्यक्त किया है! समिति अध्यक्ष नागेन्द्र गुप्ता ने कहा कि एसजेवीएन का सामाजिक कार्यों में समय -समय पर सहयोग देना सराहनीय है और प्रबंधन बधाई का पात्र है!

SJVN Shimla

समिति ने कहा कि जहां एक ओर एसजेवीएन का आभार व्यक्त किया है वहीं स्वास्थ्य विभाग और प्रदेश लोक निर्माण विभाग की कार्यप्रणाली पर भी असंतोष व्यक्त किया है! समिति का कहना है कि कहा कि तकरीबन पिछले दो वर्षों से टुटू सेंटर में एक्सरे मशीन पेटियों में बंद पड़ी है लेकिन दोनों ही विभाग अभी तक इसे लगाने के लिए पिछले दो वर्षों से एक कमरे का निर्माण न कर सका है जिस कारण स्थानीय जनता व आसपास की जनता को एक्सरे मशीन की अभाव की वजह से शिमला में दर-दर भटकना पड़ रहा है!

Virbhadra Singh

समिति ने ये भी कहा कि स्थानीय ठेकेदार के प्रति भी रख-रखाव के कार्य को जल्द न करने पर असंतोष व्यक्त किया है और कहा कि जब घर के लोग ही छोटे-छोटे कार्यों को जल्द पूरा करने में ढील बरतेंगे तो बाहरी क्षेत्र के लोगों से सहयोग की क्या उम्मीद की जा सकती है !

विकास समिति ने बताया कि टुटू क्षेत्र में विकास कार्यों की लगातार अनदेखी व प्रशासनिक ढील के चलते पिछले दिनो बिस्कुट फेक्टरी के उदघाटन मौके पर जन स्वास्थ्य मंत्री के माध्यम से मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन भी सौंपा है !

ज्ञात रहे कि अगस्त 2014 को प्रदेश के मुख्यमंत्री ने पीएचसी के लोकार्पण के दौरान एक्सरे प्लांट लगाने की घोषणा की थी और मार्च 2015 से एक्सरे मशीन बंद पेटियों में धूल फांक रही है और जनता को स्वास्थ्य सुविधाओं से वंचित रहना पड़ रहा है!

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS