3 को 1 से भाग नहीं कर पाए हिमाचल की प्राथमिक पाठशाला के विद्यार्थी, उपायुक्त हैरान

0
1371
DC Shimla Rohan Chand Thakur

शिमला- राजकीय प्राथमिक पाठशाला ठारू में चौथी व पांचवीं कक्षा में पढ़ने वाले बच्चे गणित में एक सवाल भी हल नहीं कर पाए। उपायुक्त रोहन चंद ठाकुर जब बुधवार को स्कूल में औचक निरीक्षण के लिए पहुंचे तो गणित में भाग का एक प्रश्न लिखवाया। प्रश्न में तीन अंकों को एक अंक से भाग करना था, लेकिन करीब 15 बच्चों में से एक भी बच्चा प्रश्न का जवाब नहीं दे पाया। यह देखकर उपायुक्त हैरान रह गए। उन्होंने जब बच्चों से पूछा तो कोई भी बच्चा जवाब नहीं दे पाया। फिर उपायुक्त ने शिक्षकों से पूछा, तब शिक्षक भी गर्दन झुकाए खड़े रहे।। उपायुक्त ने शिक्षकों को डांट लगाते हुए शिकायत शिक्षा विभाग से करने की बात कही है।

सीएचसी, आइटीआइ और पुलिस चौकी का भी किया निरीक्षण

उपायुक्त ने जलोग में सीएचसी, आइटीआइ और पुलिस चौकी का निरीक्षण भी किया और विभिन्न विकासात्मक कायरें का जायजा लिया। इसके अलावा उपायुक्त ने स्कूल में छात्रों के साथ विभिन्न विषयों पर गहन चर्चा की। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को दृढ़ संकल्प होकर पढ़ाई करनी चाहिए तथा विकास के लिए खेल व अन्य गतिविधियों में भी अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए।

भज्जी स्कूल में पाठन कार्य संतोषजनक

उपायुक्त ने मशोबरा विकास खंड के तहत राजकीय प्राथमिक पाठशाला मूल भज्जी का भी निरीक्षण किया। राजकीय प्राथमिक पाठशाला मूल-भज्जी में अध्यापन और पठन-पाठन कार्य बहुत ही संतोषजनक है। यहा पर विद्यार्थियों को गुणात्मक शिक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS