अनशन के 50वें दिन उग्र हुआ छात्र आंदोलन, अब विश्वविद्यालय के 50 छात्र- छात्राएं सामूहिक भूख-हड़ताल पर

0
951
hpu students hunger strike

शिमला- विश्वविद्यालय छात्रों ने मूलभूत मांगों को लेकर अपना क्रमिक अनशन पचासवें दिन जारी रखते हुए आज वि0वि0 परिसर में विशाल धरना दिया!

HP University

भूख हड़ताल के 50वे दिन में प्रवेश करने पर आज 50 छात्र- छात्राएं सामूहिक 24 घंटे की भूख-हड़ताल पर बैठे है। छात्र संगठन ने साफ तौर पर कहा कि प्रशासन और कुलपति अपने व्यक्तिगत हित व झूठी शान की खातिर छात्रों की मूलभूत मांगें मानने के बजाय आंदोलन को कुचलने कि साजिश रचाने में सरकार का नकारात्मक रवैया प्रशासन के छात्र व जन विरोधी होने का प्रमाण है!

HPU SFI

छात्रों ने कहा कि वे इस इस क्रमिक भूख हड़ताल को अगले पड़ाव पर ले जाते हुए साफ किया कि अब यह आंदोलन और उग्र होगा! आने वाले समय में 100 लोग सामूहिक हड़ताल में 200 लोग सामूहिक हड़ताल में और ज़रूरत पड़ने पर पूरा वि0वि0 भूख हड़ताल पर बैठेगा और कुलपति कार्यालय ताक मार्च करते हुए कुलपति कार्यालय में जाकर भी भूख हड़ताल पर बैठेगा।

छात्र संगठन ने यह भी बताया कि उन्हें पुरे प्रदेश के जन समुदाय का भारी समर्थन प्रेस बयानों के द्वारा मिला हैं व अब एसएफआई इस आंदोलन में निश्चित रूप से निर्णायक जीत दर्ज करेगी। 50 छात्र- छात्राएं जो सामूहिक हड़ताल पर बैठे ह है।

उनके साथ ही पिछले कल से तीन छात्राएं 48 घंटे का क्रमिक अनशन भी जारी रखे हुए है। छात्रों ने कहा कि छात्रो का यह आक्रोश भूख-हड़ताल के दिनो के गिनती के साथ लगातार बढ़ता जा रहा है व जब छात्रो का यह आक्रोश फूटेगा तो इसका पूरा इल्जाम प्रदेश सरकार व वि0वि0 के कुलपति पर होगा।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS