बिलासपुर में सफाई कर्मचारियों को वेतन न मिलने पर काम बंद, चारो तरफ कूड़ा ही कूड़ा

0
891
Bilaspur Himachal

बिलासपुर- हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में स्वच्छता मिशन पर सवालिया निशान लगना शुरू हो गए हैं। नगर परिषद बिलासपुर के वार्ड नंबर 5 के पार्षद नरेंद्र पंडित ने कहा कि बिलासपुर के सभी वार्डों में इस योजना को क्रियान्वित किया जा रहा है लेकिन नगर के वार्ड नंबर 1 और 2 अभी तक इससे अछूते हैं।

उन्होंने बताया कि इन वार्डों से कूड़ा उठाने को लेकर अभी तक कूड़ा उठाने वाले ठेकेदार के साथ नगर परिषद का अनुबंध तक नहीं हुआ है। नगर को स्वच्छ रखने के लिए घर-घर से कूड़ा उठाने की चलाई गई योजना की पेमैंट संबंधित ठेकेदार को नहीं हो पा रही है जिस कारण संबंधित ठेकेदार अपने कर्मचारियों को पेमैंट नहीं कर पा रहा है जिसके चलते संबंधित ठेकेदार के कर्मचारी कूड़ा नहीं उठा रहे हैं। इससे शहर में यह योजना हांफनी शुरू हो गई है।

उन्होंने कहा कि शहर की मेन सड़कों पर तो टारिंग की जा रही है लेकिन संपर्क सड़कों की दशा अभी भी खराब है। उन्होंने बताया कि यूको बैंक के पीछे की सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढा पड़े हैं लेकिन इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। शहर की ड्रेनेज के बीच से गुजर रही पेयजल पाइपें भी लोगों के लिए परेशानी पैदा कर रही हैं।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS