सिरमौर पुलिस ने राजस्थान में किडनैपर्स से आजाद करवाए सिरमौर के दो युवक

0
2212

नाहन- राजस्थान के अलवर से सिरमौर के दो युवकों को किडनैपर्स के चंगुल से आजाद करवा लिया गया है। इस वारदात में सिरमौर पुलिस ने अलवर से ही दो उन व्यक्तियों निजामुदीन व जफरू को गिरफ्तार किया है, जिनके मोबाइल से पांच लाख रुपए की फिरौती मांगी गई थी। 9 नवंबर को कोटीधिमान पंचायत का रहने वाला केदार सिंह अपने घर से काम की तलाश में निकला था। इसके बाद उसने दाड़लाघाट से शिलाई के रहने वाले दोस्त अनिल को भी साथ ले लिया।

कोटीधिमान पंचायत के प्रधान वीरसिंह को राजस्थान के अलवर से 13 नवंबर को फोन आया कि केदार सिंह उनके कब्जे में है। अनिल के भी केदार के साथ होने के संकेत पुलिस को मिल गए थे। शनिवार को पूरी प्लानिंग के साथ सिरमौर पुलिस ने एक टीम अलवर के लिए रवाना कर दी। इसके बाद आज दोपहर पुलिस को उस वक्त सफलता मिल गई, जब कॉल करने वाले हत्थे चढ़े। साथ ही केदार व अनिल को भी आजाद करवा लिया गया।

रेणुका थाने में आईपीसी की धारा-364ए व 506 के तहत केदार के पिता गुमान सिंह की शिकायत पर मामला दर्ज किया था। अब पुलिस यह भी पता लगाने में जुटी है कि दोनों ही युवक अलवर वास्तव में काम ढूंढने निकले थे या फिर कुछ ओर वजह थी। अलबत्ता पुलिस को संकेत मिले हैं कि राजस्थान में कोई ऐसा गिरोह सक्रिय है, जो पहले सस्ते सोने के लालच में लोगों को राजस्थान बुलाता है, फिर उनकी किडनैपिंग कर लेता है।

एसपी सौम्या सांबशिवान ने युवकों की बरामदगी के साथ-साथ दो व्यक्तियों की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए कहा कि राजस्थान पुलिस को अवगत करवा दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस घटना को लेकर पूरी स्थिति सोमवार दोपहर तक स्पष्ट कर दी जाएगी।

Sirmaur SP: Soumya Sambasivan
Sirmaur SP: Soumya Sambasivan

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS