वीडियो: धू-धू कर जल गया पूरा गांव

1
348

कुल्लू- हिमाचल के कुल्‍लू जिले की सैंज घाटी के कोटला गांव में आग की चपेट में पूरा का पूरा गांव आ गया । गांव में आग इस कदर भड़की है कि पूरा गांव देखते ही देखते आग में समा गया। वहीं गांव में स्थित तीन मंदिर भी आग की भेंट चढ़ गए हैं। लोगों के घरों में रखे सिलेंडर फटने से घरों के पास जाना भी किसी खतरे से कम नहीं है।

प्रारंभिक सूचना के अनुसार आग पहले घास को लगी बताई जा रही है। जिसके बाद तेज हवा के कारण आग पूरे गांव फैल गई। 80 से अधिक घर जल चुके बताए जा रहे हैं। वहीं गांव तक सड़क सुविधा न होने के कारण फायर बिग्रेड की गाड़ी भी गांव तक नहीं पहुंच पाई है।

क्लिक कर देखें वीडियो

लोगों ने नलों के पानी और मिट्टी डाल कर आग पर काबू पाने का प्रयास जरूर किया। लेकिन आग पर काबू नहीं पाया गया। जिसके बाद आग इतनी भड़क गई कि लोग अब तमाशा देखने के अलावा कोई और कोई कुछ नहीं कर पाए।

fire-5648bc47585d7_exlst

आग करीब शाम 5 बजे लगी बताई जा रही है। वहीं हादसे के समय गांव में एक देवली भी हो रही थी। सूचना मिलते ही बंजार से प्रशासन का दल एसडीएम के नेतृत्व में मौके पर रवाना हो गया। गांव में 80 परिवार बेघर हो चुके है।

जबकि तीन देवताओं के मंदिर भी जल कर स्वाह हो चुके है। देवता बड़ा छमाहू, छामणी, धमाणी, छामाहू और बुहणी देवता के मंदिर जल कर राख हो गया है। एसडीएम बंजार अश्वनी कुमार ने बताया कि पुलिस और फायर के जवान को मौके पर है। उन्होंने कहा कि आग इतनी भड़की हुई है की अभी इस पर काबू पाना मुश्किल है।

उन्होंने कहां कि अभी तक नुकसान पता नहीं लग पाया है। आगजनी की घटना का उस वक्त हुई जब गांव के लोग अपने काम से बाहर गए थे। बताया जा रहा है कि कई पशु भी जिंदा जल गए हैं। जबकि कुछ बच्चों के भी घरों के अंदर होने की संभावना है। लेकिन इसकी अभी कोई अधिकारीक पुष्टि नहीं है।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

1 COMMENT

Comments are closed.