हिमाचल में डॉक्टरों की हड़ताल खत्म

0
363

शिमला- हिमाचल के हड़ताली डॉक्टरों की मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से वार्ता कामयाब हो गई है। विधानसभा में आयोजित इस वार्ता में सरकार ने हड़ताली डॉक्टरों के 17 सूत्रीय मांगपत्र को स्वीकार कर लिया है। लिहाजा अब मंगलवार से स्वास्थ्य संस्थानों में डॉक्टर हड़ताल पर नहीं होंगे। करीब पौने घंटे चली इस वार्ता में तमाम जिलों के पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया।

हिमाचल मेडीकल ऑफिसर्ज एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. एसएल शर्मा ने कहा कि वार्ता सफल रही है। लिहाजा हड़ताल को वापिस ले लिया गया है। उन्होंने कहा कि अब तक डॉक्टरों की मांगों को लेकर विभाग के सचिव स्तर पर बातचीत होती रही है, लेकिन इस बार मुख्यमंत्री से सीधी बात हुई है। उन्होंने कहा कि सरकार ने आश्वासन दिया है कि कैबीनेट की बैठक में जल्द ही कुछ मांगों को स्वीकृति दी जाएगी, जबकि कुछ मामले फाइनेंस से जुड़े हुए हैं।

उन्होंने कहा कि कुछ मांगों का समाधान फौरन ही कर लिया जाएगा। इस वार्ता में कैबीनेट मंत्री जीएस बाली, धनीराम शांडिल व कौल सिंह ठाकुर भी मौजूद रहे। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग के सचिव पीसी धीमान भी मौजूद थे। फाइनेंस मिनिस्टर श्रीकांत बाल्दी ने भी शिरकत की। सनद रहे कि एक सप्ताह से डॉक्टर हड़ताल पर थे। इसी के तहत सोमवार को सामूहिक अवकाश लिए गए थे।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS