शिमला के लोअर बाज़ार में लगी आग, 7 दुकानें जलकर खाक, 1 गंभीर रूप से घायल

3
967

शिमला- शिमला के लोअर बाजार में आज सुबह अचानक लगी आग ने ऐसा ताडंव मचाया की देखते ही देखते सात दुकानें जलकर खाक हो गई। आग की चपेट में आने से एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे आईजीएम्सी अस्पताल में दाखिल किया गया है और उसकी हालत गम्भीर बनी हुई है। आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। आग सुबह करीब साढ़े तीन बजे लगी जिससे करोड़ों का नुकसान हुआ है! शिमला में चल रही पानी की दिक्कत के चलते आग बुझाने के लिए सोलन से फायर बिग्रेड की गाड़ियों की को मंगवाना पड़ा!

प्रभावित दुकानदार का कहना है की वैसे तो फायर ब्रिगेड मौके पर पहुँच गई थी लेकिन एन मौके पर पानी ख़त्म हो गया जिसकी वजह से अन्य दुकाने भी आग की चपेट में आ गई! यदि शिमला में पर्याप्त पानी होता और सोलन से गाड़ी नही मंगवानी पड़ती तो नुकशान कम हो सकता था!
हालांकि की सुचन मिलते ही अग्निशमन के कर्मचारी मोके पर पहुच गए थे लेकिन पानी की किल्लत के चलते आग पर समय रहते काबू नही पाया जा सका !

मौके पर पहुंचे शिमला के विधायक सुरेश भरद्वाज ने कहा है हालाँकि फिरे ब्रिगेड ने मुस्तैदी से काम किया लेकिन कि पानी की कमी के चलते आग भुजाने में मुश्किल पेश आई है। जिससे नुकसान बहुत ज्यादा हुआ है!

शिमला की पुरानी इमारतें अधिकतर लकड़ी की बनी हुई है इसलिए हमेशा खतरा बना रहता है! इससे पहले भी शिमला में कई एतिहासिक धरोहर इमारतें आगजनी की भेंट चढ़ चुकी है!

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

3 COMMENTS

Comments are closed.