एचपीयू पत्रकारिता विभाग के छात्रों ने ‘मीट द जर्नलिस्ट’ में सीखी एंकरिंग की बारीकिया

0
211

शिमला- अगर मीडिया इंडस्ट्री में एक्सपोजर चाहिए तो एंकरिंग बेहतर विकल्प हो सकती है! लेकिन एंकर बनने के लिए अपने आप में कई खूबियाँ लानी पड़ती हैं! एक एंकर के लिए सबसे अहम् होता है! शब्दों पर ध्यान देना,गलतियों से बचने के साथ-साथ कांफिडेंस की बहुत जरुरत होती है! ये बातें वरिष्ठ पत्रकार और शिमला दूरदर्शन के न्यूज़ रीडर राकेश शर्मा ने कही!

lecture 01-hpu

वे एचपीयू कम्युनिटी रेडिओ क्लब और मॉस कम्युनिकेशन स्टूडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के पत्रकारिता विभाग में आयोजित कार्यशाला ‘मीट द जर्नलिस्ट’ व्याख्यान श्रृंखला में बोल रहे थे! इस दौरान पत्रकारिता विभाग के अध्यक्ष डॉ विकास डोगरा, प्रोफ़ेसर शशिकांत शर्मा के अलावा पत्रकारिता विभाग के सभी छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे! यह कार्यशाला इस श्रृंखला की पहली कार्यशाला थी! बताते चलें कि उक्त दोनों संस्थाए पत्रकारिता विभाग के साथ मिलकर ‘मीट द जर्नलिस्ट’ लेक्चर सीरीज का आयोजन कर रही हैं! इस लेक्चर सीरीज का उद्देश्य जन संचार के छात्रों का कौशल विकास करना है! इसके अंतर्गत प्रदेश भर के जाने-माने मीडिया प्रोफेसनल्स छात्रों के साथ मिलकर कौशल विकास के लिए कार्यरत रहेंगे!

lecture 05-hpu

तीन घंटे तक चली कार्यशाला में राकेश शर्मा ने स्टूडेंट्स को सिर्फ एंकरिंग की बारीकिया ही नहीं बताई बल्कि एक एक करके सभी से एकरिंग भी करवाई और सभी को बेहतर प्रदर्शन करने के कई सुझाव भी दिए! कार्यशाला में भाग लेने वाली अर्पिता द्विवेदी ने बताया की इस तरह की कार्यशाला से हमारे अन्दर आत्म-विश्वास आता है! दीक्षा ने बताया कि कार्यशाला से बहुत कुछ सीखने को मिला!

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS