मंडी में एचआरटीसी बस खाई में गिरी, चालक समेत 9 की मौत, 20 घायल, बढ़ सकता है आंकड़ा

1
1710

मंडी- मंडी के गलू में शनिवार रात करीब 9 बजे हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस गिरने से 9 लोगों की मौत हो गई, जबकि 19 के करीब लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। मृतकों में एक 6 साल की बच्ची भी शामिल बताई जा रही है।

एचआरटीसी की यह बस (HP 25A 2251)धर्मशाला से रिकांगपियो जा रही थी। पुलिस व प्रशासन ने स्थानीय लोगों के सहयोग से बचाव कार्य शुरू कर दिया है। जबकि 20 घायलों को जोगिंद्रनगर अस्पताल ले जाया गया है। बस के नीचे अन्य यात्रियों के दबे होने की भी सूचना मिल रही है। लिहाजा मृतकों का आंकड़ा बढ़ भी सकता है।
HRTC bus accident Mandi
हादसा जोगिंद्रनगर उपमंडल के तहत गलू क्षेत्र में सामने आया है। जानकारी के मुताबिक धर्मशाला से रिकांगपिओ जा रही एचआरटीसी की बस एक अन्य बस से पास लेते समय अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। रात्रि सवा 10 बजे तक मिली जानकारी के अनुसार 9 यात्रियों के शव निकाले जा चुके थे। जबकि 20 घायलों को जोगिंद्रनगर अस्पताल ले जाया गया है। बताया जा रहा है कि दुर्घटनाग्रस्त बस के नीचे कुछेक अन्य यात्री ओर दबे हो सकते हैं। ऐसे में मृतकों की संख्या बढऩे की संभावना भी जताई जा रही है।

चूंकि 108 एंबुलेंस के कर्मचारी हड़ताल पर हैं, लिहाजा दुर्घटना की सूचना मिलते ही स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ने स्वास्थ्य विभाग की अन्य रोगी वाहनों को मौके पर भेजने के तुरंत आदेश जारी कर दिए। साथ ही प्रशासन समेत पुलिस अधिकारी भी मौके पर लिए रवाना हो चुके हैं। दुर्घटना के कारणों का सही खुलासा फिलहाल नहीं हो पाया है, लेकिन बताया जा रहा है कि बस चालक एक अन्य बस से पास ले रहा था, उसी वक्त यह हादसा हुआ। दुर्घटना से संबंधित अधिक जानकारी जुटाई जा रही है।

Mandi hrtc bus accident

जानकारी के मुताबिक हादसे के दौरान अस्पताल में एक ही चिकित्सक मौजूद था। कई घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है। हादसे के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। बताया जा रहा है कि बस में करीब 62 लोग सवार थे। बस चार पलटे खाकर गहरी खाई में गिरी है। बस धर्मशाला से शाम 3 बज कर 45 मिनट पर चली थी और सवा आठ बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

1 COMMENT

Comments are closed.