चिंतपूर्णी से ज्वालाजी जा रही बस 100 फीट गहरी खाई में पलटी, 7 की मौत, 33 घायल

0
1272
Bus Accident Dhalira Himachal

चिंतपूर्णी से ज्वालाजी आते समय ढलियारा में हादसा, 33 घायल’तीखे मोड़ पर बस पर नियंत्रण नहीं रख सका निजी बस का चालक,अमृतसर से आए थे शक्तिपीठों के दर्शनों को, 15 घायल टांडा रेफर

शिमला- अमृतसर से मां चिंतपूर्णी के दर्शन करने के बाद ज्वालाजी जा रहे श्रद्धालुओं से भरी एक निजी बस ढलियारा में तीखे मोड़ पर अनियंत्रित होकर 100 फीट गहरी खाई में गिर गई। हादसे में सात लोगों की मौत हो गई जबकि 33 घायल हुए हैं। मरने वालों में दो महिलाएं हैं। हादसे के शिकार सभी लोग अमृतसर के छिहाटा निवासी हैं।

Tanda Hospital

घायलों को नजदीकी देहरा अस्पताल में पहुंचाया गया, लेकिन एक ही डॉक्टर होने के चलते इलाज में देरी हुई। 15 गंभीर घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद टांडा मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। घायलों में 15 महिलाएं, 15 पुरुष और तीन बच्चे हैं। पुलिस ने चालक के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार पंजाब के अमृतसर निवासी 40 श्रद्धालुओं से भरी एक निजी बस (पीबी 02सीआर 5571) चिंतपूर्णी से ज्वालामुखी जाते समय रविवार दोपहर करीब 2.45 बजे ढलियारा खड्ड से पहले एक तीखे मोड़ पर अनियंत्रित होने के बाद पहले पलट गई और उसके बाद गहरी खाई में गिर गई।

घटनास्थल पर चीख-पुकार सुनकर हर कोई मौके की ओर दौड़ा और बचाव कार्य में जुट गए। कई घायलों को 108 एंबुलेंस के साथ-साथ गुजर रहे निजी वाहनों से सिविल अस्पताल देहरा पहुंचाया गया। गंभीर घायलों को टांडा रेफर किया गया। डीएसपी देहरा रेणु शर्मा ने बताया कि हादसे में सात लोगों की मौत हुई है। एसपी संजीव गांधी ने हादसे की पुष्टि की है।

हलाकि चिंतपूर्णी-ज्वालामुखी मार्ग पर कई मोड़ है, जहाँ तेज़ रफ़्तार से चलने वाले वाहन किसे भी वक़्त बड़े हादसे को न्योता दे सकते है, सुरक्षा के नजिरए से सड़क के किनारे कोई भी उचित प्रभन्ध नहीं है जैसे की पैराफिट, क्रैश बैरियर इत्यादि।

मृतकों की सूची

नाम उमर निवासी
चंदन 16 पुत्र लाली निवासी छिहाटा, अमृतसर
अनिल शर्मा 50 छिहाटा, अमृतसर
सुमन कुमारी 40 पत्नी सुरेंद्र निवासी छिहाटा, अमृतसर
सौरभ 32 पुत्र मोहिंद्र पाल निवासी छिहाटा, अमृतसर
सुरिंद्र कुमार पुत्र मोहन लाल निवासी राधा स्वामी डेरा गली छिहाटा
सतीश 20 निवासी छिहाटा, अमृतसर
बनारसी पत्नी विनोद कुमार निवासी छिहाटा, अमृतसर

Photo: Amar Ujala/TNS

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS