पेट्रोल छिड़क कर लगाई गई थी शिमला लोअर बाजार की दुकान में आग :रिपोर्ट में खुलासा,

0
239
Shimla lower bazar fire

शिमला- राजधानी शिमला के लोअर बाजार में गत आठ जनवरी को एक दुकान में पेट्रोल छिड़क कर आग लगाई गई थी। पुलिस को फोरेसिंक लैब की रिपोर्ट मिल चुकी है। इस रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि घटनास्थल पर पेट्रोल भी पाया गया है। ऐसे में अब पुलिस ने मामले की छानबीन तेज कर दी है। आग की चपेट में तीन दुकानें आ गई थीं।

पुलिस दो महीने तक यह नहीं समझ पा रही थी दुकान जलने का मामला अग्निकांड था या आगजनी? करोड़ों रुपये का नुकसान होने के बाद भी अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। दुकानदारों ने दो व्यक्तियों के खिलाफ इस मामले में संलिप्त होने के आरोप लगाए थे।

शिमला के लोअर बाज़ार में लगी आग, 7 दुकानें जलकर खाक, 1 गंभीर रूप से घायल

पुलिस एवं अग्निश्मन विभाग की प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार यह शार्ट सर्किट का मामला नहीं था। कुछ दुकानदारों ने आरोप लगाया था कि जब घटनास्थल पर पेट्रोल की गंध आ रही थी तो तड़के आग बुझाने काम शुरू हुआ। ऐसे में पुलिस का संदेह आगजनी की ओर बढ़ गया। न्यायालय ने एक दुकानदार को दुकान खाली करने का आदेश दिया था। दुकान के मालिक ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी।

न्यायालय ने 10 जनवरी तक दुकान खाली करने के आदेश पारित किए हैं। पिछले दो दिन से दुकानदार 90 फीसद सामान दुकान से उठा चुका था। वीरवार रात नौ बजे के करीब दुकान को ताला लगाने के बाद वह घर चला गया था। तड़के तीन बजे आग फैल गई थी। दुकानों के नीचे घरों में रहने वाले लोगों ने एक-दूसरे को इसकी सूचना दी। जिस दुकान को खाली करवाया जाना था, उसका मालिक नौ बजे पहुंचा जबकि अन्य सभी दुकानदार चार बजे के आसपास पहुंचे। मालिक कालीबाड़ी के नजदीक रहता था। पुलिस के संदेह की सुई अब मालिक की ओर भी घूम रही है।

लोअर बाजार अग्निकांड: शिमला पुलिस के संदेह की सुई दुकान मालिक की ओर,10 जनवरी तक दुकान खाली करने था आदेश

पुलिस अधीक्षक डी डब्ल्यू नेगी का कहना है कि लोअर बाजार में दुकान में आग लगने के मामले की जांच की जा रही है। रिपोर्ट में घटनास्थल पर पेट्रोल होने की पुष्टि हुई है।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS