टुटू पेयजल स्कीम में भी बहता है सीवरेज, प्लांट की तुरंत जांच करवाए जिला प्रशासन-विकास समिति टुटू

0
174
Andri water supply scheme for tutu

शिमला- विकास समिति टुटू ने शिमला शहर में पीलिया की बढ़ती बीमारी को लेकर जिला प्रशासन से टुटू-डैन्डा इलाके को पीने के पानी की आपूर्ती कर रही आंदड़ी उठाऊ पेयजल स्कीम की जांच करने की मांग की है!

टूटू में पानी के नमूने भरे जाएँ और सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग पानी की तुरंत जाँच करवाएं! जिला प्रशासन समरहिल की सीमा के साथ लगता सीवरेज प्लांट जो की आंदड़ी स्कीम के अंतर्गत है! शिमला में बढ़ते पीलिया के डर से टूटू निवासियों में बीमारी फैलने का भय बना हुआ है!

समिति अध्यक्ष नागेन्द्र गुप्ता ने कहा कि टुटू-डैन्डा वासी इन दिनो क्यार खड्ड से उठाए गए इस पेयजल को पीने के लिए असमंजस की स्थिति में हैं! उन्होने कहा कि जिस खड्ड से यह पानी की स्कीम लिफ्ट की गई है उस स्थान पर आर्मी एरिया समरहिल–बालूगंज शहरी क्षेत्र का सीवरेज टैंक है और उसका गंदा पानी इस खड्ड में बहता है

जिस कारण स्थानीय जनता में पानी की गुणवत्ता को लेकर विभिन्न प्रकार की भ्रांतियाँ फैलाई जा रही है जिस कारण लोगों में पीलिया की बीमारी के बढ़ते इस स्कीम के पानी के इस्तेमाल को लेकर दहशत का माहौल बना हुआ है!

समिति अध्यक्ष ने कहा कि जिला प्रशासन तुरंत इस स्कीम के सैंपल भर उसकी गुणवत्ता की जांच करवा कर जनता को स्थिति स्पष्ट करे ताकि किसी भी प्रकार का भयानक रोग इस इलाके में न फैले!

उन्होने कहा कि वर्तमान समय में नगर –निगम शिमला से और जन स्वास्थ्य विभाग आंदड़ी स्कीम ,क्यार से टुटू क्षेत्र के इलाके को जल आपूर्ती कर रहा है जिस कारण लोगों में दोनों स्कीमों में सीवरेज के पानी की मिलावट की आशंका है!

Image: File Photo/Himachal Watcher

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS