ट्रैफिक पुलिस शिमला गंभीर नहीं ट्रैफिक सुचारू करने को – कई मर्तवा लगाई गुहार

0
358

कौन करेगा ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू – जनता या पुलिस प्रशासन
निर्धारित स्टापेज पर नहीं रुकती हैं बसें

विकास समिति टुटू ने उप-महा निरीक्षक रेलवे एवं ट्रैफिक विंग को पत्र लिख कर शिमला ट्रैफिक विंग के उप-पुलिस अधीक्षक सहित ट्रैफिक में तैनात कांस्टेबलों को चुस्त -दुरुस्त करने की मांग की है !

समिति अध्यक्ष नागेन्द्र गुप्ता ने कहा की कई वर्षों से जनहित में मांग की जा रही है की बालूगंज चौक पर शिमला की ओर जाने वाली ट्रैफिक को प्राईमरी स्कूल के नीचे न खड़ा होने दिया जाए जबकि मात्र 20 मीटर आगे खुला स्थान बस स्टाप का निर्धारित किया गया है ! गुप्ता ने कहा की शिमला की ओर जाने वाली बसों के स्कूल नीचे खड़े होने के कारण तथा टुटू -घणाहट्टी की ओर जाने वाली ट्रैफिक आमने -सामने एक जगह पर एकत्रित होने पर अकसर बालूगंज चौक पर ट्रैफिक जाम लग जाता है !

baluganj

गुप्ता ने कहा की यही स्थिति टूट्टीकंडी क्रासिंग पर नये शिफ्ट किये गए बस स्टाप पर आजकल देखने को मिल रही है ! उन्होंने कहा की बैरियर स्थित इस बस स्टाप पर बस स्टाप तो अकसर खाली पड़ा हुआ होता है जबकि बस चालक बसों को मुख्य मार्ग पर ही खड़ा कर देते हैं जिस कारण मुख्य नेशनल हाईवे में रुकावट पैदा हो जाती है और घण्टो ट्रैफिक जाम लग जाता है !

समिति ने पुलिस प्रशासन से जनहित में मांग की है की बालूगंज व् बैरियर पर ट्रैफिक सुचारू रूप से चलाने के लिये दोनों स्थलों पर ट्रैफिक कांस्टेबल तैनात किये जाए ! गुप्ता ने कहा की उन्होंने इस मामले को कई मर्तवा उप-पुलिस अधीक्षक (ट्रैफिक) के ध्यान में भी लाया है परन्तु अभी तक कोई भी कार्यवाही नहीं हुई है ! गुप्ता ने कहा की एक बार पुलिस विभाग को बस चालकों पर सख्ती दिखाने की जरूरत है उसके बाद स्थिति सवारियां भी और बसें भी तय स्थान पर ही रुकेंगी !

tutikandi

समिति ने सवारियों से भी निवेदन किया है की वह भी पुलिस व् प्रशासन द्वारा निर्धारित बस स्टाप पर बसों की इन्तजार में खड़े आगे पीछे नहीं ताकि ट्रैफिक में बाधा पैदा न हो ! समिति ने इन बस स्टापों पर वर्षा शालिकाओं का निर्माण करने की भी प्रशासन से मांग की है !

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS