किन्नौर जिले में भू-स्खलन से 10 व्यक्तियों की मृत्यु

0
277

kinnaur-himachal
Image:Shimla

प्रदेश भर में पिछले दो-तीन दिनों से हो रही लगातार बारिश से कई स्थानों पर भारी जानमाल का नुकसान हुआ है राज्य मुख्यालय पर प्राप्त सूचना के अनुसार किन्नौर जिले में भू-स्खलन से 10 व्यक्तियों की मृत्यु हो जाने की सूचना है , जबकि मार्ग अवरूद्ध होने से कई व्यक्ति फंस गए है

राज्यपाल उर्मिला सिंह तथा मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने किन्नौर जिले में 10 व्यक्तियों की मृत्यु पर गहरा दुःख व्यक्त किया है।

मुख्यमंत्री ने प्रशासन को बचाव एवं राहत कार्य युद्ध स्तर पर कार्यान्वित करने के निर्देश दिए हैं ताकि प्रभावितों को तुरंत आवश्यक सहायता उपलब्ध करवाई जा सके। उन्होंने भारत सरकार से नुकसान का जायजा लेने के लिए केन्द्रीय दल को हिमाचल में प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने का आग्रह किया है।

इस बीच , मुख्य सचिव एस . राॅय की अध्यक्षता में आज यहां एक उच्च स्तरीय बैठक आयोजित की गई , जिसमें प्रदेश के विभिन्न भागों में लगातार हो रही भारी वर्षा और भूस्खलन से उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए विचार-विमर्श किया गया।

मुख्य सचिव ने भारी बारिश के दृष्टिगत प्रदेश के विभिन्न भागों विशेषकर किन्नौर जिला, जो सबसे अधिक प्रभावित हुआ है, में इस गम्भीर स्थिति से निपटने के लिए विभिन्न विभागों एवं एजेंसियों को राहत एवं बचाव कार्यों के लिए तुरंत आवश्यक कदम उठाने एवं समन्वय से कार्य करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने प्रभावित क्षेत्रों में लोगों से सुरक्षा के दृष्टिगत यात्रा न करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि जिले में भूस्खलन से अवरूद्ध हुए मार्गों पर यातायात पुनः बहाल करने के निर्देश दिए हैं।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS