खेलों में सट्टेबाजी रोकने के लिए नया कानून बनाने पर विचार

0
357
ipl-matches

ipl-matches

“आईपीएल मैचों में स्पॉट फिक्सिंग विवाद को देखते हुए खेल मंत्रालय ने खेलों में सट्टेबाजी से निपटने के इरादे से नए कानून का मसौदा तैयार करने के लिए कानून मंत्रालय के साथ सलाह मशविरा शुरू कर दिया है”

कानून मंत्री कपिल सिब्बल ने कहा कि उन्होंने खेल मंत्री जितेंद्र सिंह से बात की है। सट्टेबाजी से निपटने के लिए हम जल्द ही नए कानून का मसौदा तैयार करेंगे। सिब्बल ने कहा कि जब इस तरह के विवाद होते हैं तो लोगों का खेलों पर से भरोसा टूटता है।

इंडियन प्रीमियर लीग को करारा झटका लगा जब दिल्ली पुलिस ने एस. श्रीशांत और राजस्थान रॉयल्स टीम के उनके दो साथियों अजीत चंदीला और अंकित चव्हाण को गुरुवार को कम से कम तीन आईपीएल मैचों में सट्टेबाजों के साथ बनाई योजना के तहत स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में गिरफ्तार किया।

दिल्ली पुलिस ने रविवार को स्पॉट फिक्सिंग में तीन और लोगों को गिरफ्तार किया। इसमें एक पूर्व रणजी खिलाड़ी भी शामिल है। पुलिस ने मुंबई, चंडीगढ़, कोलकाता और हैदराबाद के होटलों को सीसीटीवी फुटेज मुहैया कराने को कहा है जिससे कि गिरफ्तार किए गए तीनों क्रिकेटरों की स्पॉट फिक्सिंग में सट्टेबाजों के साथ हुई बैठकों की जानकारी ली जा सके। पुलिस इसके अलावा खिलाड़ियों की आवाज के नमूने इकट्ठा करने के लिए मंजूरी लेने की भी योजना बना रही है।
PTI

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS