भारत-पाक मैच विवाद: आईसीसी ने दी धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम पर 10 साल प्रतिबंध की धमकी

0
355

शिमला- हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला स्थित क्रिकेट स्टेडियम में आईसीसी द्वारा करवाए जा रहे एशिया कप टी-20 सीरिज के तहत भारत-पाकिस्तान के मैच को लेकर चल रही खींचतान हिमाचल को महंगी पड़ सकती है। क्रिकेट के उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक अगर कल तक मामला नहीं सुलझा तो इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम पर दस साल का प्रतिबंध लगा सकती है। ऐसे में हिमाचल के हाथ से अन्य मैचों की मेजबानी भी छिन सकती है।

ऐसा हुआ तो यह क्रिकेट में उभरते हिमाचल के लिए यह बड़ा झटका होगा। सूत्रों ने खुलासा किया है कि धर्मशाला में क्रिकेट मैच के विरोध के मद्देनजर आईसीसी ने शुक्रवार को एक अहम बैठक तय की है। हालांकि बैठक का स्थान अभी तय नहीं। गौर हो कि हिमाचल को इस बार टी-20 वर्ल्ड कप में भारत-पाक मैच की मेजबानी मिली है।

बीसीसीआई सचिव बोले, विरोध जारी रहा तो लग सकता है प्रतिबंधित

इस सीरीज के मैच 9 मार्च से शुरू होंगे। नौ मार्च से लेकर 19 मार्च तक कुल आठ अंतरराष्ट्रीय मैच धर्मशाला में प्रस्तावित हैं जबकि भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 19 मार्च को होगा। पिछले दिनों पठानकोट आतंकी हमले में हिमाचल के जवानों की शहादत के बाद इस मैच के विरोध ने जोर पकड़ लिया। जिसको लेकर प्रदेश सरकार सहित कांग्रेस प्रतिनिधि विरोध कर रहे हैं।

ऐसे में इस मैच के आयोजन पर संकट के बादल छा गए हैं। उधर, बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर का कहना है कि मैच के आयोजन को लेकर प्रदेश सरकार से आग्रह किया गया है। अगर मैच का विरोध जारी रहा तो आईसीसी हिमाचल को प्रतिबंधित कर सकती है। इसको लेकर कल होने वाली बैठक में तस्वीर साफ हो जाएगी।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS