भारत में बनेगी दुनिया की सबसे सस्ती बाइक

0
720
ybr-bike-yamaha-red-black-110cc

ybr-bike-yamaha-red-black-110cc
Not an original image

“जापान की दोपहिया वाहन कंपनी यामाहा 500 डॉलर में बाइक लांच करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने कम कीमत वाली बाइक बनाने की योजना का खुलासा किया है कंपनी ने दावा किया है कि यह बाइक दुनिया की सबसे सस्ती मोटरसाइकल होगी”

जापान की टू.वीलर कंपनी यामाहा 500 डॉलर ;करीब 27 हजार रुपए में मोटरसाइकल लॉन्च करेगी। कंपनी ने इंडिया में कम कीमत वाली मोटरसाइकल बनाने के प्लान का खुलासा किया है। कंपनी ने यह बात अपने पांचवें ग्लोबल रिसर्च ऐंड डिवेलपमेंट सेंटर की स्थापना के मौके पर कही। कंपनी ने दावा किया है कि यह बाइक दुनिया की सबसे सस्ती मोटरसाइकल होगी।

वाईएमआरआई के मैनेजिंग डायरेक्टर तोशिकाजू कोबायाशी ने कहा है कि भारत लो.कॉस्ट बाइक डिवेलपमेंट के लिए ग्लोबल हब बन सकता है। इस बाइक को अफ्रीका और लैटिन अमेरिकी देशों में एक्सपोर्ट किया जा सकता है।

कंपनी की नई इकाई यामाहा मोटर रिसर्च एंड डेवलपमेंट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ;वाईएमआरआईद्ध पहले से ही इस प्रोडक्ट को डेवलप करने पर काम कर रही है। इस बाइक को भारत में सबसे पहले लांच किया जाएगा।

वाईएमआरआई के मैनेजिंग डायरेक्टर तोशिकाजू कोबायाशी ने बताया हम भारत और एक्सपोर्ट मार्केट के लिए करीब 500 डॉलर में सबसे सस्ती बाइक डिवेलप करना चाहते हैं , भविष्य में दूसरे देशों को यहां से एक्सपोर्ट करेंगे।

प्लान के तहत हमारा पहला कदम दुनिया की सबसे सस्ती बाइक बनाना है। इसे भारत फोकस्ड मॉडल के तौर पर पेश करना है।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS