संजय दत की सजा को माफ कर सकते है राज्यपाल प्रेस परिषद प्रमुख मार्कण्डेय काटजू

0
921
18608-sanjay-dutt.jpg

18608-sanjay-dutt.jpg

“काटजू ने महाराष्ट्र के राज्यपाल से दत्त को माफ करने की अपील की है। दत्त मुंबई में 1993 के श्रृंख्लाबद्ध विस्फोटों के मामले में दोषी करार दिए हैं और कल ही उच्चतम न्यायालय ने उन्हें सजा सुनाई है”

फिल्म अभिनेता संजय दत्त को माफ करने की प्रेस परिषद प्रमुख मार्कण्डेय काटजू की अपील के बीच सरकार ने शुक्रवार को संकेत दिए कि मामले पर विचार किया जाएगा और एक बार दत्त की ओर से कोई ऐसी कोई अपील की जाती है तो उचित फैसला किया जाएगा!

दो.दो केंद्रीय मंत्रियों ने कहा है कि जस्टिस काटजू की राय को हल्के में नहीं लिया जा सकता। केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने उम्मीद जताई कि इस बारे में समय पर उचित कार्रवाई की जाएगी। अवैध रूप से घातक हथियार रखने के जुर्म में बॉलिवुड ऐक्टर संजय दत्त को सुप्रीम कोर्ट ने 5 साल की सजा सुनाई गई है।

प्रेष परिषद के प्रमुख मार्कण्डेय काटजू ने महाराष्ट्र के राज्यपाल से संजय दत्त को माफ करने की अपील की है। सूचना प्रसारण मंत्री मनीष तिवारी ने यकीन जताया कि सरकार में बैठे लोग काटजू के बयान पर संज्ञान लेंगे और जरूरत पड़ी तो उचित कार्रवाई करेंगे। उन्होंने संसद परिसर में कहाए श्जस्टिस काटजू सुप्रीम कोर्ट के काफी प्रसिद्ध जज रहे हैं। वह जब किसी मुद्दे पर कोई राय रखते हैंए तो सरकार के भीतर और बाहर बैठे लोग उस पर ध्यान देते हैं। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे के कई पहलू हैं।

महाराष्ट्र के राज्यपाल के सत्यनारायणन को जस्टिस काटजू ने लेटर लिखकर संजय दत्त को माफ करने की अपील की है।

भारतीय प्रेस परिषद के प्रमुख का सुझाव हालांकि भाजपा और उसकी सहयोगी शिवसेना को रास नहीं आया है। काटजू की आलोचना करते हुए भाजपा सांसद बलबीर पुंज ने कहा कि काटजू भूल गए हैं कि अब वह उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश नहीं रह गए हैं। वह प्रेस परिषद के अध्यक्ष हैं।

उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने कानून के अनुरूप फैसला दिया है। उसके फैसले का सम्मान होना चाहिए अन्यथा ऐसी गलतफहमी हो जाएगी कि दो तरह के कानून होते हैं। एक गरीब के लिए और दूसरा मशहूर लोगों के लिए।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS