हिमाचल चुनाव 2017: कांग्रेस के स्टार प्रचारकों का प्रदेश में आगमन शुरू, सोनिया और राहुल करेंगे 3 रैलियां

0
85
http://hindi.himachalwatcher.com/wp-content/uploads/2017/10/HP-Polls-Congress-star-campaigners.jpg

शिमला: हिमाचल में स्टार प्रचारकों का आना शुरू हो गया है। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत व हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने प्रदेश में प्रचार शुरू कर दिया है! सूत्रों की माने तो 27 अक्तूबर के बाद और केंद्रीय नेता हिमाचल में प्रचार के लिए पहुँचाना शुरू हो जायेंगे!

मतदान 9 नवंबर होना है। इसे देखते हुए 4 नवंबर के बाद कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी की रैलियां कभी भी कराइ जा सकती हैं!

सोनिया गांधी की एक तथा राहुल की दो रैलियां प्रस्तावित हैं लेकिन अभी रैली स्थल व तारीख को तय नहीं किया गया है।

कांग्रेस ने बताया कि इस संबंध में गुरुवार को निर्णय हो सकता है। कांग्रेस के रणनीतिकार सोनिया गांधी की रैली मंडी में करवाना चाह रहे हैं। हालांकि राहुल गांधी वहां आ चुके हैं। उन्होंने वहीं पर वीरभद्र सिंह को मुख्यमंत्री पद का प्रत्याशी घोषित किया था।

राहुल के यहां रैली करने के तुरंत बाद ही मंडी में पंडित सुखराम व उनके परिवार ने भाजपा ज्वाइन की। इसके डैमेज कंट्रोल के तौर पर अब सोनिया गांधी मंडी में रैली कर सकती हैं, जबकि राहुल एक दिन में दो जगह जनसभा करेंगे।

उनकी जनसभा शिमला व कांगड़ा में हो सकती है। कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की सूची में 40 नेताओं को शामिल किया है। इनमें से प्रचार करने बड़े नेता अभी हिमाचल नहीं आए हैं।

कांग्रेस के महासचिव नरेश चौहान ने कहा कि सोनिया गांधी व राहुल गांधी के हिमाचल दौरे को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

दूसरी और भाजपा ने भी अपने स्टार प्रचारकों की सूचि पहले ही जारी कर दी है!आने वाले दिनों में राजनीतिक हलचल ज़ोर पकड़ने वाली है!

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS