शिमला के इन क्षेत्रों में जुलूस, रैली, धरने व नारा लगाने पर लगा प्रतिबंध

0
141
Protest Ban in Shimla
फाइल चित्र/ प्रतीकात्मक

शिमला- जिला दण्डाधिकारी एवं उपायुक्त शिमला रोहन चंद ठाकुर ने बताया कि शिमला नगर में कानून व्यवस्था बनाए रखने व लोगों को सुविधा प्रदान करने की दृष्टि से विभिन्न क्षेत्रों पर जुलूस, रैली, धरने व नारा लगाने पर प्रतिबंध लगाया गया है।

उपायुक्त ने बताया कि छोटा शिमला से कनेडी हाउस और रिज, रेनदेवु (तिब्बती मार्किट की ओर जाने वाला मार्ग) रेस्टोरेंट से रिवाॅली सिनेमा 150 मीटर के दायरे में स्कैंडल प्वाइंट से कालीबाड़ी मंदिर तक, सम्पर्क मार्ग छोटा शिमला गुरूद्वारा से कसुम्पटी सड़क, छोटा शिमला चौक से राजभवन से ओक ओवर तक, छोटा शिमला गुरूद्वारे से कसुम्पटी सड़क के लिए जाती सीढ़ियों पर, सम्पर्क मार्ग कार्ट रोड़ से प्रशासनिक ट्रिब्यूनल कार्यालय, एजी आॅफिस से कार्ट रोड़ सड़क व सीपीडब्ल्यूडी कार्यालय से चैड़ा मैदान तक यह प्रतिबंध लागू रहेगा।

डीसी ने यह भी बताया कि इन जगहों पर शस्त्र लेकर चलना व बैनर पोस्टरों का प्रदर्शन करना भी प्रतिबंधित रहेगा। यह आदेश ड्यूटी पर तैनात पुलिस, पैरा मिलिटरी व सैन्य कर्मचारियों पर लागू नहीं होंगे। विवाह उत्सवों को इन आदेशों से मुक्त रखा गया है। यह आदेश तत्काल प्रभाव से आगामी दो माह तक प्रभावी होंगे।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS